देश भर के हवाईअड्डों से 39 विदेशी यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए

0 94

नई दिल्ली, । कई देशों में कोविड-19 के बढ़ते डर के बीच केंद्र द्वारा आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच फिर से शुरू करने के बाद देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर कुल 39 अंतर्राष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। हवाईअड्डों पर कोविड संक्रमण के लिए रैंडम परीक्षण 24 दिसंबर से शुरू किया गया था। पिछले तीन दिनों में विभिन्न हवाईअड्डों पर कुल 498 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई। एक सूत्र ने बुधवार को कहा कि उनमें से 39 का की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सभी नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है।

इसमें चार विदेशी वह नागरिक भी शामिल हैं जिनकी मंगलवार को गया हवाई अड्डे पर पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। वह गया में दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। सूत्र के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का भी गुरुवार को स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे का दौरा करने की उम्मीद है।

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 188 नए कोविड मामले दर्ज किए, जबकि पिछले दिन 157 मामले दर्ज किए गए थे। देश में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 3,468 है, जो देश के कुल सकारात्मक मामलों का 0.01 प्रतिशत है। कोविड के संभावित उछाल के बीच, केंद्र ने राज्यों से नए वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा है। देश भर के अस्पतालों ने मंगलवार को कोविड-19 के प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की परिचालन तत्परता सुनिश्चित करने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया था।

संभावित उछाल को देखते हुए, केंद्र ने राज्यों से सभी जिलों को कवर करने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की भौगोलिक रूप से प्रतिनिधि उपलब्धता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन वाले आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर वाले बेड के साथ-साथ मानव संसाधन की इष्टतम उपलब्धता पर ध्यान देने के साथ मॉक ड्रिल करने को कहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.