जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अनंतनाग में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में हिज्बुल मुजाहिदीन के 4 आतंकवादी ढेर

0 250

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में चल रही दो अलग-अलग मुठभेड़ों में एक और मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के चार आतंकवादी मारे गए।

जानकारी साझा करते हुए, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “अनंतनाग के कोकरनाग इलाके के हंगलगुंड में दो आतंकवादी मारे गए, जहां तलाशी अभियान अभी भी जारी है, जबकि कुलगाम जिले के मिशीपोरा-कुज्जर गांव में दो आतंकवादी मारे गए थे, जहां तलाशी अभियान भी जारी है। ”

उन्होंने कहा कि मंगलवार दोपहर, 14 जून को, जम्मू कश्मीर पुलिस को एक ठिकाने में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया सूचना मिली, जहां सुरक्षा बल पिछले दो दिनों से तलाशी कर रहे थे। सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने यारीपोरा के मिशीपोरा-कुज्जर इलाके में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।

इसी इलाके में दो दिन पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग भी हुई थी, लेकिन फायरिंग के दौरान आतंकी एक ठिकाने में शिफ्ट होने में कामयाब हो गए. कुमार ने कहा, “जैसा कि बलों ने आज तलाशी अभियान तेज किया, ऑपरेशन के तीसरे दिन संपर्क फिर से स्थापित हो गया और गोलीबारी के दौरान कुलगाम जिले से संबंधित दो स्थानीय हिज़्ब आतंकवादी मारे गए,”

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज, विजय कुमार ने कहा कि मारे गए लोगों में से एक 31 मई को सांबा की एक शिक्षिका रजनी बल्ला की हत्या में शामिल था, जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह गोपाल पोरा कुलगाम में स्कूल में ड्यूटी पर थी। कोकरनाग मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए, कुमार ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त खोज दल ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के हंगलगुंड गांव में तलाशी अभियान शुरू किया।

“जैसे ही बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई की गई और एक मुठभेड़ शुरू हो गई।” कुमार ने कहा, “एक आतंकवादी बासित वानी भाजपा के सरपंच घ की हत्या में शामिल था। रसूल डार और उनकी पत्नी, अनंतनाग में 9/8/21 को एक पंच।’

गौरतलब है कि इस वर्ष, सुरक्षा बलों ने 65 मुठभेड़ों में 108 आतंकवादियों को मार गिराया है और मारे गए लोगों में से 30 पाकिस्तानी हैं। हालांकि, 16 सुरक्षाकर्मी और 17 नागरिक भी मारे गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.