बिहार के भागलपुर में बिजली गिरने से 5 की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

0 332

पटना। बिहार के भागलपुर जिले में शनिवार को चार अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. पहली घटना शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के रतनपुर डावरी गांव में हुई, जब एक पिता-पुत्र की गोली लगने से मौत हो गई. मृतकों की पहचान जनार्दन पासवान (40) और उनके बेटे लक्ष्मण पासवान (12) के रूप में हुई है। वह तालाब में मछली पकड़ रहा था कि तभी बिजली गिरी। वह पानी में करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दूसरी घटना काजरेली थाना अंतर्गत गोड्डी गांव में उस समय हुई जब सड़क पर चल रही 20 वर्षीय बच्ची बिजली की चपेट में आ गई. तीसरी घटना भुवलपुर गांव की है, जहां पांचू यादव नाम का एक किसान अपनी कृषि भूमि पर काम कर रहा था, तभी बिजली गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

चौथी घटना नाथनगर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव की है, जब 18 वर्षीय राहुल कुमार स्थानीय बाजार की ओर जा रहा था. स्थानीय प्रशासन ने शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बिहार मौसम विभाग ने एक दिन पहले भागलपुर जिले में आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की थी और लोगों को कंक्रीट के घरों के अंदर रखने के लिए येलो अलर्ट भी घोषित किया था।

मानसून के मौसम में बिजली बहुत आम है। जब भी मौसम विभाग राज्य में बारिश की भविष्यवाणी करता है, तो अधिकारी लोगों से सावधानी बरतने और पेड़ों के नीचे, या खुले क्षेत्रों, झीलों, तालाबों और नदियों में जाने से बचने की अपील करते हैं। वे हमेशा लोगों से बारिश होने पर घर के अंदर रहने के लिए कहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.