6 साल पहले इतिहास रचने वाले खिलाड़ी को टीम इंडिया देगी मौका

0 778

कभी इस खिलाड़ी तो कभी उस खिलाड़ी. कभी सेकेंड ऑप्शन के तौर पर तो कभी स्टैंड बाई प्लेयर बनकर. अब तक टीम इंडिया में ऐसी ही रही है विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (Srikar Bharat) की कहानी. लेकिन 28 साल के इस क्रिकेटर की तस्वीर अब बदलने वाली है. ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई टेस्ट के जरिए भारत के लिए खेलने का एस. भरत का इंतजार खत्म हो सकता है. उन्हें टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में ये चांस ऋद्धिमान साहा की जगह मिल सकता है. साहा को कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करते हुए गर्दन में अकड़न हो गई थी. इसके बाद श्रीकर भरत ने ही भारत की कीपिंग की कमान भी संभाली थी और 2 कैच लेने के अलावा अक्षर पटेल की गेंद पर टॉम लाथम को स्टंप भी किया था.

खैर, मुंबई में श्रीकर भरत को टेस्ट डेब्यू का मौका आधिकारिक तौर पर मिलता दिख सकता है. जहां वो न सिर्फ विकेट के पीछे ही बल्कि उसके आगे भी कमाल दिखा सकते हैं. विराट कोहली के लिए मयंक अग्रवाल के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने की खबरें हैं. अगर ऐसा होता है तो भारत की ओपनिंग की कमान फिर शुभमन गिल के साथ श्रीकर भरत संभालते दिख सकते हैं.

आंध्र प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले श्रीकर भरत ने साल 2015 में इतिहास रचा था और रणजी ट्रॉफी के इतिहास में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे. उनका फर्स्ट क्लास करियर अब तक 69 मैचों का रहा है, जिसमें उन्होंने 37.58 की औसत से 3909 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 20 अर्धशतक देखने को मिले हैं. जबकि सबसे बड़ा स्कोर 308 रन का रहा है. बल्लेबाजी में केएस भरत के फर्स्ट क्लास करियर का औसत उनके लिस्ट ए से अच्छा रहा है. लिस्ट ए में केएस भरत ने 29.11 की औसत से 1281 रन बनाए हैं.

केएस भरत ने IPL का पिछला सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला, जहां उन्हें कुछ मुकाबले खेलने को मिले. लेकिन जिस मैच से उन्होंने सुर्खियां बटोरी वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रहा. इस मैच में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जरूरी जीत दिलाई थी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.