Assam Flood:असम में बाढ़,भूस्खलन में 7 की मौत, 33,000 से अधिक राहत शिविरों में..

0 473

Assam Flood:सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नोएडा के सेक्टर 93 इलाके में सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में ट्विन टावरों को गिराने की अवधि 28 अगस्त तक बढ़ा दी।

शीर्ष अदालत का आदेश सुपरटेक द्वारा अपने अंतरिम समाधान पेशेवर के माध्यम से विध्वंस एजेंसी एडिफिस इंजीनियरिंग द्वारा किए गए अनुरोध पर 22 मई की समय सीमा बढ़ाने के लिए दायर एक आवेदन पर आया था। शीर्ष अदालत ने नोएडा प्राधिकरण को आदेश के अनुपालन पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है।

7 फरवरी को, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और सूर्य कांत की पीठ ने सुपरटेक और एडिफ़िस इंजीनियरिंग को निर्देश दिया कि वह पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत के उस आदेश को लागू करे, जिसमें समाज में एपेक्स और सियेन टावरों को ध्वस्त करने का आदेश दिया गया था, जिनका निर्माण भवन उपनियमों के उल्लंघन में किया गया था।

एडिफिस इंजीनियरिंग ने अपनी रिपोर्ट में अदालत को बताया कि संरचना को नीचे लाने में पूरी तरह से मदद करने के लिए विध्वंस के लिए सूची में दो और मंजिलें जोड़ी गईं। फर्म ने 10 अप्रैल को परीक्षण विस्फोट के परिणामों के बाद दो मंजिलों को जोड़ा, जिससे पता चला कि संरचना दिखाई देने की तुलना में अधिक मजबूत थी। फर्म ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए और समय चाहिए कि विस्फोट के दौरान कोई दुर्घटना न हो।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एडिफिस इंजीनियरिंग की पार्टनर फर्म जेट डिमोलिशन वास्तविक विध्वंस को डिजाइन करेगी और जोर देकर कहा कि सभी बेसमेंट फर्श (31 सहित जो शुरू में योजना में नहीं थे) और 32 वीं मंजिल को प्राथमिक ब्लास्ट फ्लोर बनाया जाएगा। इन दो मंजिलों का जोड़ और अतिरिक्त तैयारी विस्तार की मांग के कारण हैं।

एडिफिस ने अन्य कारणों से उड़ने वाले मलबे और विस्फोटकों की मात्रा को कम करने के लिए अतिरिक्त लेयरिंग की आवश्यकता का भी हवाला दिया।

यह भी पढ़े:Gyanvapi Mosque : ज्ञानवापी सर्वे पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का आदेश , नमाज जारी रखने का आदेश , 19 मई को अगली सुनवाई

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.