बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुःख

0 194

पटना: बिहार में मानसून के सक्रिय होने के बाद से आंधी, बारिश और आंधी का कहर जारी है. शुक्रवार को राज्य में अलग-अलग जगहों पर आंधी-तूफान से 7 लोगों की मौत हो गई. मोतिहारी में सबसे ज्यादा तीन लोगों की मौत इसके अलावा सीवान, बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पूर्वी चंपारण जिले में शुक्रवार शाम को मौसम का मिजाज देखा गया। पहाड़पुर थाना क्षेत्र के पूर्वी सिसवा के मालदहिया गांव में आंधी की चपेट में आने से एक विधवा मां और उसके 17 वर्षीय बेटे की मौत हो गयी. वहीं मधुबन के गोपालपुर गांव में शुक्रवार को बारिश के दौरान आंधी-तूफान से एक बच्चे की मौत हो गई. यहां एक भैंस की भी मौत हो गई।

सीवान जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गयी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके अलावा बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. सीएम ने कहा कि इस आपात स्थिति में सरकार उनके साथ है। उन्होंने अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये जारी करने का निर्देश दिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में सावधानी बरतने की अपील की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.