जेवर एयरपोर्ट पर रनवे का काम शुरू, विदेश के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट

0 261

नई दिल्ली: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के रनवे पर शुक्रवार से काम शुरू हो गया है. साथ ही एशिया पैसिफिक ट्रांजिट हब विकसित करने की भी योजना बनाई जा रही है। इसके तहत किसी भी बड़ी एयरलाइन से करार किया जाएगा। हब बनने के बाद इसकी सभी उड़ानें यहां से गुजरेंगी। यानी विदेशियों के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध होंगी। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने यह सुझाव डेवलपर कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) को दिया है।

सुझाव में बताया गया कि इसके लिए कुछ बड़ी एयरलाइंस के साथ करार किया गया है। समझौता करने वाली एयरलाइनें अन्य एयरलाइनों को अपने साथ जोड़ लेती हैं। हब बनने के बाद इसकी सभी उड़ानें यहां से गुजरेंगी। मान लीजिए कोई बड़ी विदेशी एयरलाइंस इसके लिए आगे आती है तो उसकी सारी उड़ानें यहां आएंगी। इससे यात्रियों को भी फायदा होगा। ट्रांजिट हब होने के कारण हवाई अड्डे से आने-जाने के लिए अधिक उड़ानें होंगी। जब और उड़ानें आएंगी, तो रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे। व्यापार में भी वृद्धि होगी। इसलिए इस हब के बनने से कई फायदे होंगे।

यह भी लागू हो सकता है

यदि आप घरेलू उड़ान के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचते हैं, तो सुरक्षा जांच होती है। गंतव्य के बाद आप दूसरी घरेलू उड़ान पकड़ते हैं, फिर आपकी सुरक्षा जांच होगी, जबकि कई देशों में वन टाइम चेक का प्रावधान है। वाईआईएपीएल ने एनआईएएल के अधिकारियों से मामले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। यह बेहतर होगा और समय और स्टाफ की भी बचत होगी। नियाल के अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह एक बार फिर संबंधित अधिकारियों से बातचीत करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.