साहिबगंज में गंगा में मालवाहक जहाज असंतुलित होने से 7 ट्रक डूबे, एक ड्राइवर लापता

0 134

रांची | झारखंड के साहिबगंज में गंगा नदी में शुक्रवार को एक मालवाहक जहाज के असंतुलित होने की वजह से इस पर लदे 7 ट्रक पलट गए। इनमें से एक ट्रक का ड्राइवर मो. शरफुद्दीन लापता है। गोताखोरों की मदद से गंगा में उसकी तलाश की जा रही है। बताया गया कि साहिबगंज गरम घाट से मनिहारी जा रहे इस जहाज पर 10 ट्रक लोड थे। यह जहाज दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का है।

कंपनी के मैनेजर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि साहिबगंज में जहाज पर मालवाहक ट्रकों को चढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान एक ट्रक का टायर फटने से जहाज असंतुलित हो गया। एक ट्रक पूरी तरह गंगा नदी में समा गया। उसपर सवार ड्राइवर का पता नहीं चल पा रहा है। उसकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ड्राइवर मोहम्मद शरफुद्दीन की उम्र 34 साल है और वो धनबाद का रहने वाला है। छह अन्य ट्रक भी गंगा में पलट गए, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है। बताया जाता है कि इन ट्रकों पर स्टोन चिप्स और सीमेंट लदा हुआ था।

इस तरह का हादसा पहले भी हुआ है। बीते मार्च में गंगा नदी में मालवाहक जहाज के असंतुलित होने से एक दर्जन से ज्यादा ट्रक गंगा नदी में समा गए थे। उस समय गंगा नदी के जरिए अवैध खनन से निकाले गए स्टोन चिप्स और बोल्डर की तस्करी का मामला भी सामने आया था। इस मामले में अभी भी जांच चल रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.