Twitter के ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर वाली स्कीम लागू, इन 5 देशों में हुई शुरुआत

0 129

अमेरिका : टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) पिछले काफी समय से सुर्खियों में लगातार बने हुए हैं। जब से वो Twitter के नए मालिक बने हैं। एलन मस्क लगातार एक्शन में हैं। ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद से ही मस्क ने जहां कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है तो वहीं ट्विटर के पॉलिसीस में भी कई बदलाव किये हैं।

एलन मस्क ने हाल ही में 8 डॉलर वाले प्लान की शुरुआत करने की बात कही थी। आपको बता दें कि ये प्लान अब शुरू कर दी गई है। जी हां आपने सही सुना। फिलहाल, ये प्लान IOS यूजर्स के लिए ही शुरू किया गया है। 8 डॉलर वाले इस प्लान को लेकर मस्क ने बताया था कि Twitter पर अब Blue Tick के लिए 8 डॉलर (करीब 661 रुपये) की कीमत हर महीने रखी गई है।

यानी अब आपको ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए हर महीने अपनी जेब ढीली करनी होगी। आपको बता दें कि 8 डॉलर की कीमत वाली फीस देशों के हिसाब से 8 डॉलर की ये फीस अलग-अलग हो सकती है। हालांकि, भारत में इसकी फीस कितनी होगी इसको लेकर अभी तक कुछ कहा नहीं गया है।

मौजूदा समय में यह प्लान केवल कुछ क्षेत्रों में आईफोन के लिए ही उपलब्ध है। गौरतलब है कि ब्लू टिक के लिए वेरिफिकेशन की सुविधा आईफोन पर सिर्फ अमेरिका (America), कनाडा (Canada), ऑस्ट्रेलिया (Austrelia), न्यूजीलैंड (New Zealand) और ब्रिटेन के लिए ही है। इतना ही नहीं ट्विटर ने नई सुविधाओं को लेकर भी ऐलान किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.