8 साल के भांजे को शराब कारोबारी मामा ने खदेड़कर मारी गोली, हालत गंभीर

0 139

नई दिल्ली: बिहार के मधेपुरा में एक युवक ने अपने 8 साल के भांजे को गोली मारकर जख्मी कर दिया। घटना बिहारीगंज वार्ड-10 गोरिहारी टोला मे की है। आवेश में आकर मामा ने खदेड़कर पड़ोसी के घर में भागकर घुसे अपने भांजा पर गोली चला दी। गोली लगने से जख्मी हालत में बच्चे को पीएचसी में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। बच्चे को कोई देखने वाला नहीं रहने के कारण शाम तक हायर सेंटर नहीं भेजा जा सका। बताया गया कि मंटू साहनी का भांजा शिवम कुमार माता पिता नहीं रहने के कारण अपने ननिहाल (मंटू सहनी के घर) में ही रहता है। शनिवार को घर में किसी बात से मंटू सहनी उग्र होकर खदेड़ा तो शिवम भागकर बगल स्थित शंकर सहनी, गणेशी सहनी के घर घुस गया।

पीछे से खदेड़ते हुए मंटू सहनी भी पड़ोसी के घर में घुसकर भांजे पर गोली चला दिया जो उसको नाभी से नीचे बायीं तरफ जांघ से उपर कुल्हे पर लगी। घटना स्थल पर खून के साथ गोली का अगला भाग गिरा हुआ था। सूचना पर पुलिस स्थल के साथ पीएचसी भी पहुंची पर घटना को लेकर उदासीन बनी रही। घटना के वक्त घर पर मौजूद गृहस्वामिनी रिंकू देवी ने घटना के बारे में जानकारी दी। रिंकु देवी ने बताया कि दोपहर में वह खाना बना रही थी। इसी दौरान भागकर शिवम आया और उसी के पीछे मंटू सहनी आया। वह जबतक कुछ समझ पाती मंटू सहनी गोली चला दिया जो उसके भांजा शिवम को लगी। गोली लगने से जख्मी हालत में शिवम को पीएचसी ले जाया गया। बताया जा रहा है कि मंटू सहनी का परिवार शराब के धंधे में लिप्त है।

परिवार के लोग कई दफा जेल भेजे जा चुके हैं। अभी भी उसकी मां और शिवम की नानी जेल में है। घटना के बाद मंटू सहनी फरार हो गया है। घटना से आसपास के लोग असहज महसूस कर रहे हैं। घटना में पुलिस कार्रवाई के प्रति शिथिलता बरत रही है। आठ वर्षीय बेसहारा लड़का ननिहाल में रह रहा है। उसकी नानी भी जेल में है और मामा द्वारा भांजा को गोली मारे जाने के बाद पुलिस केस दर्ज करने के लिए किसके इंतजार में है पुलिस के अधिकारी ही बेहतर बता सकते है। बहरहाल मामला शराब कारोबारी से जुड़ा रहने के कारण पुलिस की कार्रवाई लीपापोती करने जैसी दिख रही है जो हैरान करने वाला है। थानाध्यक्ष ने बताया आवेदन मिलने पर केस दर्ज किया जायेगा। मामले में छानबीन किया जा रहा है।

मालूम हो कि मामा द्वारा छोटे भांजे को गाली मारने की घटना क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बन गयी है। लोग इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोग सकते में हैं। लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही आखिर किसी बात को लेकर छोटे बच्चे पर जानलेवा हमला किया गया। गोली लगने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है। पीएचसी से उसे रेफर किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.