Weather Report: लखनऊ और वाराणसी में बादल छाए, यूपी के 32 जिलों में दो दिन होगी बारिश

0 208

लखनऊ: वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाए हुए हैं. मौसम विज्ञानियों ने आज और कल राज्य के 32 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. सोनभद्र में रुका मानसून और बंगाल की खाड़ी में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र में पूरे राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

सोमवार को राज्य की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई. बारिश के बाद ही तापमान में करीब छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने इसे प्री-मानसून गतिविधि घोषित किया है और अगले तीन-चार दिनों तक इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की है। जुलाई की शुरुआत तक मानसून लखनऊ और आसपास के जिलों में पहुंच सकता है। सबसे ज्यादा बारिश रायबरेली के पास फुरसतगंज में दर्ज की गई है.

वहीं, मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, सहारनपुर, मेरठ, रामपुर, बदायूं, मैनपुरी, एटा, शामली, मुजफ्फरनगर और फिरोजाबाद में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कानपुर में भी सर्द हवाओं के चलते गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जहां बारिश की संभावना कम है वहां बादलों की आवाजाही जारी रहेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.