शहबाज शरीफ ने 9 मई को हुई हिंसा के लिए इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार

0 66

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों द्वारा देश में मचाई गई तबाही के लिए बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया। शरीफ ने एक ट्वीट में लिखा, “नौ मई को पूरे देश में जो हिंसा भड़की और देश के प्रतीकों और संवेदनशील प्रतिष्ठानों पर विद्रोहियों ने जो हमले किए उसकी जड़ पिछले एक साल में इमरान नियाजी द्वारा दिए गए भाषणों में निहित है।”

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नौ मई को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों का जिक्र कर रहे थे, जिसमें प्रदर्शन के दौरान कई लोगों की मौत हो गई और और प्रदर्शनकारियों ने दर्जनों सैन्य और सरकारी प्रतिष्ठानों को नष्ट कर दिया।

शरीफ ने कहा कि खान ने “सशस्त्र बलों और मौजूदा सेना प्रमुख पर लगातार हमले कर उन्हें बदनाम किया और बहुत ही चालाकी से ‘हकीकी आजादी’ के नारों के साथ अपना एक गुट तैयार किया, जिसका उद्देश्य उन्हें नौ मई को हुई हिंसा के लिए उकसाना था।” शरीफ ने सभी से कहा कि “उनके (खान) भाषणों को सुनें और आपको अपने जवाब मिल जाएंगे”। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में अधिकारियों से हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने को कहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.