एक मोर पंख बदल देगा आपकी जिंदगी, जानें इससे जुड़े अचूक उपाय

0 133

सनातन धर्म में मोर का पंख बहुत ही पवित्र माना गया है। मोर पंख को देखकर मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। इसकी पवित्रा का अंदाजा आप भगवान कृष्ण के सिर पर लगाने से ही समझ सकते हैं। ऐसे में आज हम मोर के पंख (Mor Pankh Vastu Tips) से जुड़ी कुछ ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा करेंगे, जिससे आपको अपने जीवन में एक अद्भुत लाभ देखने को मिलेगा। तो आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कारगर उपाय

राहु दोष से छुटकारा पाने के लिए
यदि आप राहु पीड़ा से लगातार परेशान हैं, तो आपको अपने घर के पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में मोर का पंख रखना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि मोर का पंख रखने से घर से राहु का प्रभाव खत्म हो जाता है। ऐसे में जो लोग राहु दोष से निजात पाना चाहते हैं, तो उन्हें अपने घर में मोर का पंख जरूर रखना चाहिए।

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए
सनातन धर्म में मोर पंख को बहुत ही पवित्र माना गया है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में मोर पंख रखने से लड़ाई-झगड़ा नहीं होता है। साथ ही परिवार में प्यार बना रहता है। मां लक्ष्मी को शांति अति प्रिय है इसलिए घर की तिजोरी में मोर पंख रखें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी।

कारोबार में होगी बरकत
अगर आप कारोबार में बरकत चाहते हैं, तो आपको अपने कारोबार वाले स्थान पर या उसके मुख्य द्वार पर मोर का पंख रखना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि मोर का पंख पूर्व दिशा में रखा हो। इस उपाय से कारोबार में जबरदस्त फायदा देखने को मिलेगा।

रिश्तों में बढ़ेगा प्यार
यदि आप रिश्तों में मधुरता लाना चाहते हैं, तो आपको में घर में बांसुरी के साथ मोर पंख रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके रिश्तों में प्यार सदैव बना रहेगा। लेकिन इस उपाय को करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके मुख के साथ – साथ बांसुरी का मुख पू्र्व दिशा में हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.