Aamir Khan : आमिर खान छोड़ देंगे फिल्म इंडस्ट्री – बड़ा खुलासा

0 547

Aamir Khan : आमिर खान ने खुलासा किया है कि उन्होंने लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले फिल्म उद्योग छोड़ने का फैसला किया था। उनका कहना है कि उनके फैसले ने किरण राव को बेहद दुखी किया है।

अभिनेता आमिर खान ने एक बड़ा खुलासा किया कि उन्होंने पिछले दो वर्षों में COVID-19 महामारी के दौरान उन्होंने फिल्म उद्योग छोड़ने पर विचार किया था। हालांकि, उन्होंने अपने फैसले की घोषणा नहीं की क्योंकि उन्हें लगा कि लोग उनकी महत्वाकांक्षी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले इसे एक मार्केटिंग रणनीति के रूप में देख सकते हैं। आमिर ने यह भी खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने फैसले के बारे में बताया तो उनकी पहली पत्नी किरण राव की आंखों में आंसू आ गए थे।

आमिर खान ने मुंबई में एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया इवेंट में बताया कि- क्या वह फिल्म उद्योग छोड़ना चाहते हैं। वहाँ अपनी रिटायरमेंट की घोषणा हुए उन्होंने कहा की “नहीं, मैंने छोड़ दिया। यह कोई नहीं जानता। मैं पहली बार यह कह रहा हूं और आप चौंक जाएंगे। मैंने अपने परिवार को बता दिया था कि मैं अब से कोई फिल्म नहीं करूंगा। ना मैं अभिनय करूंगा और न ही कोई फिल्म प्रोड्यूस करूंगा। मैं यह सब नहीं करना चाहता। मैं बस अपना समय आप सभी के साथ बिताना चाहता हूं। किरण और उसके माता-पिता, रीना और उसके माता-पिता, मेरे बच्चे, मेरा परिवार वहां हैं। मुझे लगा की यह मेरी गुस्से में प्रतिक्रिया थी। मेरा परिवार हैरान था क्योंकि मैं उन्हें इतने गहन तरीके से बता रहा था। किसी ने मुझसे बहस नहीं की। तब मैंने सोचा कि मैं लोगों को बता दूं कि मैं अब फिल्मों में अभिनय नहीं करूंगा। फिर मैंने कहा कि अगर मैं लोगों को बताऊंगा तो वे कहेंगे, ‘यह उनकी मार्केटिंग स्कीम है फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज के लिए।

“तो मैंने सोचा कि यह नहीं कहना बेहतर है। वैसे भी मेरी फिल्म तीन-चार साल बाद आती है। एक बार लाल सिंह चड्ढा के रिलीज़ हो जाने के बाद किसी को एहसास नहीं होगा कि मैं अगले तीन या चार साल के लिए कुछ ना कर रहा हूं। तब तक मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा और किसी को पता नहीं चलेगा। इसलिए मैंने कुछ न कहने का फैसला किया और ऐसे ही तीन महीने बीत गए। एक दिन मेरे बच्चों ने मुझसे कहा कि तुम कटुवादी हो, ऐसा मत करो। जीवन में संतुलन बना लेंगे तो बेहतर होगा। मैंने दिल से फिल्में छोड़ दी थीं। मेरे बच्चों और किरण ने मुझे समझाया कि मैं गलत काम कर रहा हूं। किरण ने रोते हुए कहा, ‘जब मैं तुम्हें देखता हूं, तो तुम्हारे अंदर फिल्में देखती हूं। आप क्या कह रहे हैं मैं समझ नहीं पा रही हूं’। दो साल में बहुत कुछ हुआ, मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी और वापस आ गया।”

आमिर ने यह भी कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्होंने अपनी बेटी इरा खान के साथ काम करना शुरू किया था। उन्होंने मजाक में कहा कि उनके बच्चों ने उन्हें बताया कि तीन महीनों में उन्होंने उनके साथ जो समय बिताया वह पिछले 30 वर्षों में उनके द्वारा बिताए गए समय से अधिक था और बच्चे उससे थोड़ा थक गए थे।

आपको बता दे, आमिर अगली बार फिल्म लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगे, जो 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं।

रिपोर्ट-कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.