आप ने गुजरात में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का किया वादा

0 214

अहमदाबाद । आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो वो भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे। यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, सरकार में कोई भी व्यक्ति जो भ्रष्ट आचरण में लिप्त होगा, चाहे वह आप का हो या अन्य दलों का, उसे जेल भेजा जाएगा।

केजरीवाल ने पंजाब सरकार के एक फैसले का भी हवाला दिया जब वहां के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्ट आचरण के लिए एक मंत्री को बर्खास्त कर दिया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पब्लिक फंड का इस्तेमाल विकास के लिए ही किया जाएगा, इसे न तो कॉपोर्रेट मित्रों को वितरित किया जाएगा और न ही विदेश भेजने की अनुमति दी जाएगी।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में लोगों को सरकारी विभागों में अपना काम करवाने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। कांग्रेस नेता अजय कुमार की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि पंजाब सरकार विज्ञापनों पर पैसा बर्बाद कर रही है, वो भी तब जबकि कॉलेज प्रोफेसरों को भुगतान करने के लिए पैसे नहीं है, केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस खत्म हो गई है, कांग्रेस पार्टी का सवाल लेना बंद करो।

नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता और कार्यकर्ता मेधा पाटकर को गुजरात विधानसभा चुनाव में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार के तौर पर पेश किए जाने के भाजपा के दावों पर केजरीवाल ने कहा : यह कहना कि आप पार्टी गुजरात में मेधा पाटकर को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना रही है, यह वैसे ही है जैसे भाजपा सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनाने जा रही हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.