कंगारू को जिस शख्स ने पाला उसी को मार डाला, अब मारी जाएगी गोली

0 196

नई दिल्ली: पालतू जानवरों के हमले के कई मामले सामने आते हैं लेकिन कभी कभी ऐसा भी होता है कि पालतू जानवर अपने मालिक को ही मारकर खा जाते हैं। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है जहां एक पालतू कंगारू अचानक उस समय हिंसक हो गया जब वह अपने मालिक के साथ था। कंगारू ने उस पर बुरी तरह आक्रमण किया और उसे ही मार डाला। अब पुलिस इस कंगारू को सजा देगी।

शख्स ने पाल रखा था जंगली कंगारू
दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के एक शहर की है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह कंगारू पालतू जरूर था लेकिन यह एक जंगली कंगारू था। इसको एक 77 साल के शख्स ने पाल रखा था। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के एक बयान के मुताबिक मालिक यानी मृतक का शव पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रेडमंड के कम आबादी वाले एक शहर में पड़ा मिला।

शव के ठीक पास खड़ा था कंगारू
पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि शख्स पर दिन में कंगारू ने हमला किया था। चौंकाने वाली बात यह है कि कंगारू भी वहीं मौजूद था। बताया गया कि जहां पर शख्स का शव था ठीक उसी जगह एक कंगारू भी खड़ा था। इतना ही नहीं एम्बुलेंस चालक दल को शव के नजदीक पहुंचने से कंगारू रोक भी रहा था।

कंगारू को गोली मारनी पड़ेगी!
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कहा कि उन्हें कंगारू को गोली मारनी पड़ेगी क्योंकि अब यह किसी के ऊपर भी हमला कर सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि हालांकि यह कार्रवाई निमानुसार ही की जाएगी। पुलिस ने कहा कि कंगारू को एक जंगली जानवर माना जाता है लेकिन आदमी ने इसे पालतू जानवर के रूप में रखा हुआ था।

कंगारू द्वारा आखिरी हमला 1936 में
फिलहाल पुलिस ने बताया कि अभी तक कंगारू की प्रजाति की पहचान नहीं हुई है लेकिन इतना जरूर है कि यह जंगली है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि देश में कंगारू द्वारा आखिरी घातक हमला 1936 में रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद से यह मामला सामने आया है। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.