आज पटना में तेजस्वी यादव में मिलेंगे आदित्य ठाकरे, बिहार में तेज हुई सियासी हलचल

0 123

मुम्बई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) (Shiv Sena (Uddhav Balasaheb Thackeray)) के नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) बुधवार को बिहार (Bihar) के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) से मुलाकात करेंगे। इस खबर से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। आदित्य महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे हैं। हालांकि, पार्टी के नेताओं का कहना है कि आदित्य की तेजस्वी से यह निजी मुलाकात होगी। इसका किसी भी तरह से राजनीतिक उद्देश्य नहीं है।

जानकारी के मुताबिक आदित्य ठाकरे बुधवार को एक दिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं। उनके साथ राज्यसभा सांसद अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी समेत शिवसेना (उद्धव गुट) के अन्य नेता भी रहेंगे। इनकी पटना में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात होगी। शिवसेना (उद्धव गुट) ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद से आदित्य ठाकरे अलग-अलग नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। हाल ही में आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए और राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। अब वे बिहार आ रहे हैं। राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि आदित्य और तेजस्वी के बीच मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है।

आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे जून तक अपने पिता उद्धव के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री रहे थे। शिवसेना में टूट के बाद उद्धव ठाकरे को सत्ता गंवानी पड़ी थी।

दूसरी ओर, बीते अगस्त महीने में नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ा और बिहार में महागठबंधन से हाथ मिलाया। इसके बाद उन्होंने आरजेडी, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के सहयोग से नई सरकार का गठन किया। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.