रेट पढ़कर रेलवे स्टेशनों पर करें टॉयलेट, आगरा कैंट स्टेशन के शौचालय में पेशाब का बिल 112 रुपए आया है

0 151

आगरा: ट्रेन से यात्रा करते हुए कभी आपको शौच लगी हो तो आपने कितने पैसे दिए हैं? ज्यादा से ज्यादा दो, पांच या दस रुपये। अगर आपसे कोई वॉशरूम इस्लेमाल करने के बदले 112 रुपये मांग तो आप क्या कहेंगे? आप कहेंगे ऐसा कहां होता है तो हम आपको बता दें कि ऐसा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर होता है और हुआ है। मामला दरअसल ये है कि दो ब्रिटिश नागरिक आगरा घूमने दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए आगरा कैंट पहुंचे। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर गाइड आईसी श्रीवास्तव ने उन्हें स्टेशन पर रिसीव किया। इस दौरान दोनों सैलानियों ने वॉशरूम जाने की इच्छा जताई।

आईसी श्रीवास्तव उन्हें प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मौजूद एक्जिक्यूटिव लाउंज ले गए। पांच मिनट के बाद जब वो वॉशरूम से वापस आए तो उन्हें बताया गया कि उन्हें प्रति व्यक्ति 100 रुपये प्लस 12 रुपये जीएसटी यानी कुल 112 रुपये देने होंगे। लाउंज के बाहर बैठे कर्मचारी ने उनसे दो आदमी के 224 रुपये मांगे। इसपर गाइड ने आपत्ति जताई लेकिन वो कर्मचारी नहीं माना जिसके बाद गाइड ने 224 रुपये अपनी तरफ से भुगतान किया।

आईसी श्रीवास्तव ने इस बारे में कहा कि रेलवे के इस तरह के नियमों से आगरा स्टेशन पर उतरने वाले सैलानियों के मन में आगरा के प्रति गलत छवि बनती है। गाइड ने पर्यटन विभाग से भी इसकी शिकायत की है। इस मामले को लेकर आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार के मुताबिक एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपये है। उन्होंने कहा कि सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा इसलिए उन्हें चार्ज देना पड़ा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.