AAP : पंजाब में भारी जीत के बाद देश की सबसे नई पार्टी का नेशनल प्लान, प्रभारी और इलेक्शन इंचार्ज का जारी किया लिस्ट

0 440

AAP : पंजाब व‍िधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections 2022) में प्रचंड जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने देश के अन्‍य राज्‍यों में संगठन व‍िस्‍तार बनाना करना शुरू कर द‍िया है। खासकर उन सभी राज्‍यों पर ज्‍यादा फोकस है ज‍िनमें इस साल या फ‍िर अगले साल व‍िधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने जा रहे हैं। पार्टी ने फ‍िलहाल नौ राज्‍यों में पार्टी को व‍िस्‍तार देते हुए प्रभार‍ियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है। इन राज्‍यों में दक्ष‍िण भारत (South India) के राज्‍य भी शाम‍िल है।

दिल्ली और पंजाब के बाद अब AAP का फोकस छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान जैसे राज्यों पर है, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। आप पार्टी की ओर से इन सभी राज्‍यों में प्रभारियों और संगठन के लोगों के नामों की लिस्ट जारी की गई है।

पंजाब विधानसभा चुनाव की 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल कर AAP ने इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही आप किसी दूसरे राज्य में सरकार बनाने वाली पहली क्षेत्रीय पार्टी बन चुकी है। पंजाब में मिले स्पष्ट बहुमत से आम आदमी पार्टी काफी उत्साहित है। वहीं पंजाब में AAP को मिली एकतरफा जीत से आने वाले दिनों में देश की राजनीति में एक बड़े बदलाव के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

आपको बता दे , आम आदमी पार्टी ने ह‍िमाचल प्रदेश की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान क‍िया है। इसके अलावा गुजरात की सभी सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है। वही गुजरात की नगर न‍िगम में पार्टी पूरी तरह से एंट्री कर चुकी है। ऐसे में अब पंजाब जीत के बाद उन राज्‍यों पर ज्‍यादा फोकस बना रही है जहां पर इस साल के अंत में व‍िधानसभा चुनाव प्रस्‍ताव‍ित होने जा रही है।

Also Read :-Yogi Goverment 2.0 : UP से बाहर जाने के लिए मंत्रियों को लेनी पड़ेगी छुट्‌टी, लग्जरी गाड़ियां और नए फर्नीचर की खरीदारी पर लग गई रोक

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.