बम-बम भोले के उद्घोष के साथ शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, कोरोना के चलते 2 साल से बंद थी

0 224

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा गुरूवार को शुरू हो गई है. कोरोना महामारी के चलते 2 साल बाद शुरू हुए इस सफर को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। कोरोना महामारी के कारण 2 साल बाद प्रारम्भ हुई यात्रा में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। आज से शुरू हुई यात्रा 11 अगस्त को समाप्त होगी. इस दौरान 7-8 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने की संभावना है.

कड़ी सुरक्षा के बीच कई श्रद्धालु पहलगाम और बालटाल आधार शिविर पहुंच चुके हैं। तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे का पहलगाम में स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। बाबा बर्फानी के दर्शन करने जा रहे यात्री ‘बम-बम भोले’ के जाप के साथ आगे बढ़ रहे हैं। राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने यात्री निवास जम्मू से अमरनाथ यात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई।

बता दें कि दो साल के अंतराल के बाद फिर से यात्रा शुरू की गई है, ऐसे में जम्मू-कश्मीर प्रशासन को उम्मीद है कि इस साल श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य से ज्यादा होगी. जम्मू बेस कैंप से 4890 यात्रियों का जत्था अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हो गया है. शिविर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की गई है। वहीं, किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए चारों तरफ जवान तैनात हैं। जगह-जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए अधिकारियों ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.