अबांनी और अडानी से ज्यादा कर वसूला जाए , 84% लोगो की माँग

0 386

देश में 2022 से पहले फाइट एलांयस इडिंया (FIA) ने सर्वे किया है ! सर्वे में 3000 हजार लोगो ने भाग लिया था ! जिसमे 84% लोगो का मानना है कि कोरोना में मोटी कमाई करने वाले लोगो से ज्यादा कर वसूला जाऐ ! दरअसल कोरोना के समय लोगो में बहोत असामनता आई है ,जिससे लोगो का कहना है की आम जनता से गैस ,पानी ,बिजली पर ज्यादा टैक्स लेने की बजाय धनी लोगो से ज्यादा कर वसूला जाऐ ! इससे सरकार को 9•15 लाख करोड़ कर की मदद मिलेगी !अब FIA इंडिया के सर्वे में शामिल देश के 24 शहर के 84% लोगों ने अमीर लोगों से एक्सट्रा टैक्स वसूले जाने की मांग उठाई है।

दरअसल, महामारी में सरकारी खजाना खाली होने की वजह से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर टैक्स बढ़ा दिया गया। परिणाम यह हुआ की पेट्रोल और डिजल की किमत 100 के पार और सिलेंडर की किमत 1000 तक उसके साथ ही रसोई बजट भी आसमान छुने लगा ! ऐसे में लोगो का कहना है की गरीबो पर इसका दबाब डालने की बजाय अमीरो से ज्यादा कर वसूला जाऐ RBI राजन कहते समाजिक असमानता से विद्रोह पैदा हो सकता है , ऐसे में इससे तुरंत निपटने की कोशिश की जाए , इससे देश में क्रयशक्ति कम हो सकती है , तथा अर्थव्यवस्था पर भी खतरा मडंरा सकता है !

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.