Amit Shah:चंडीगढ़ में सिद्धू मूस वाला के परिवार से मिलेंगे अमित शाह

0 444

अमित शाह (Amit Shah) चंडीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में परिवार से मिलेंगे। मंत्री ने खेलो इंडिया गेम्स का उद्घाटन करने के लिए शहर का दौरा किया। वह पंजाब भाजपा नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चंडीगढ़ मुख्यालय में मारे गए पंजाबी रैपर-राजनेता सिद्धू मूस वाला के परिवार से मिलने वाले हैं। मूस वाला की हत्या – पंजाब के मनसा जिले में उसकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई – पूरे देश में सदमे की लहर दौड़ गई। पुलिस ने कहा है कि हत्या अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता से जुड़ी थी और उसकी हत्या में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार की भूमिका की जांच कर रही है।

शुक्रवार को, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान – जिन्हें गोली लगने से एक दिन पहले सिद्धू मूस वाला को राज्य द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा को कम करने के लिए फटकार लगाई गई थी – ने गायक के परिवार से मुलाकात की। इससे पहले वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल भी मूस वाला के घर गए थे.

28 वर्षीय गायक ने आकर्षक गीतों के साथ प्रसिद्धि प्राप्त की, जो अक्सर प्रतिद्वंद्वी रैपर्स और राजनेताओं को निशाना बनाते थे, जबकि उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया था जो अपने समुदाय के गौरव के लिए लड़ रहा था।

भारत के अलावा, सिद्धू मूस वाला के विदेशों में भी बड़े पैमाने पर अनुयायी थे, विशेष रूप से कनाडा और ब्रिटेन में – दोनों बड़े पंजाब मूल के समुदायों के घर हैं।

साथ ही शुक्रवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया – दोनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े – हरियाणा के फतेहाबाद से। हालांकि उन्हें एक अलग मामले में गिरफ्तार किया गया है।

बिश्नोई – वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में – राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

शुक्रवार की गिरफ्तारी से पहले, पुलिस ने सिद्धू मूस वाला की हत्या के मामले में पंजाब के मनसा के धाइपे गांव के निवासी मनप्रीत भाऊ को भी गिरफ्तार किया था।

 

यह भी पढ़ें:Elon Musk:क्या Elon Musk के हाथ से निकल सकता है Twitter , डील का वेटिंग पीरियड हुआ समाप्त

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.