GSEB Gujarat Board 12th result: GSEB गुजरात बोर्ड कक्षा 12 का परिणाम gseb.org पर घोषित किया गया

0 373

GSEB Gujarat Board 12th result: गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (GSEB) ने 4 जून को कक्षा 12 HSC सामान्य स्ट्रीम के परिणाम घोषित किए हैं। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे HCS कक्षा 12 के परिणाम gseb.org पर देखें।

कल गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने पुष्टि की कि जीएसईबी एचएससी 12 वीं का परिणाम या कक्षा 12 सामान्य स्ट्रीम, वोकेशनल स्ट्रीम, यूयूबी स्ट्रीम और मार्च-अप्रैल 2022 की संस्कृत माध्यम की परीक्षा 4 जून, 2022 को प्रकाशित की जाएगी।

विज्ञान और सामान्य के लिए GSEB कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 28 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी, जिसमें 5 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे।

परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, छात्रों को प्रत्येक विषय के साथ-साथ समग्र रूप से कम से कम डी अंक प्राप्त करना होगा। ई प्राप्त करने वाले छात्रों को पूरक परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

GSEB Gujarat Board 12th result

GSEB HSC या कक्षा 12 का परिणाम: यहां देखें कैसे करें चेक

चरण 1: gseb.org वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: एचएससी या 12वीं परिणाम 2022 लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: अपना छह अंकों का सीट नंबर दर्ज करें

चरण 4: सबमिट पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।

जीएसईबी एचएससी कक्षा 12 परिणाम: एसएमएस के माध्यम से कैसे जांचें

चरण 1: टाइप करें GJ12S<स्पेस>सीट_नंबर

चरण 2: 58888111 पर एसएमएस भेजें।

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) ने पहले ही 12 मई को साइंस स्ट्रीम के लिए रिजल्ट घोषित कर दिया था। साइंस स्ट्रीम में कुल पास प्रतिशत 72.02 प्रतिशत दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें:Amit Shah:चंडीगढ़ में सिद्धू मूस वाला के परिवार से मिलेंगे अमित शाह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.