AMIT SHAH: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुंबई यात्रा

0 232

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुंबई यात्रा ने ‘मिशन मुंबई 150 प्लस’ पर नजर रखने के साथ बीजेपी को युद्ध मोड में डाल दिया है। उनके दो दिवसीय दौरे के अंत में जो राजनीतिक संदेश आया, वह था – मुंबई में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को खत्म करने की लड़ाई।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी बीएमसी चुनावों में भाजपा के प्रभुत्व को फिर से स्थापित करने के लिए मुंबई की अपनी दो दिवसीय गणपति दर्शन यात्रा का उपयोग किया। पार्टी चुनाव अभियान शुरू करते समय आक्रामक होने पर, उन्होंने पुराने घावों को फिर से खोल दिया और 2019 के राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा “विश्वासघात और पीठ में छुरा घोंपने” का रोना रोया और कहा कि उनका “लालच” कारण था कि उनकी अपनी पार्टी उनके खिलाफ हो गई।

शाह ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे ने सिर्फ दो सीटों के लिए गठबंधन तोड़कर हमें धोखा दिया। उन्होंने नरेंद्र मोदी और देवेंद्र फडणवीस के नाम पर वोट मांगकर हमें धोखा दिया। उसे मुंबई जीतकर सजा मिलनी चाहिए। भाजपा का लक्ष्य नगर निकाय चुनाव में 150 सीटें जीतना है।

ठाकरे के गुट को हराने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले नेता ही असली शिवसेना हैं। शाह ने कहा, ‘मैं फिर से कहना चाहता हूं कि हमने कभी उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया। हम खुलेआम राजनीति करते हैं, बंद कमरों में नहीं।”

 

 

इसे भी पढ़ें: Goodbye Trailer: काफ़ी दिनों बाद “GOODBYE” के ज़रिये आयी बॉलीवुड के लिए गुड न्यूज़

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.