Anand Subramanian Arrested : CBI ने NSE घोटाला मामले में ‘योगी’ आनंद सुब्रमण्यम को गिरफ्तार किया

0 303

Anand Subramanian Arrested  : आनंद सुब्रमण्यन 1 अप्रैल, 2013 से मुख्य रणनीतिक सलाहकार थे, और उन्हें 01 अप्रैल, 2015 से 21 अक्टूबर, 2016 तक प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में फिर से नामित किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि आनंद सुब्रमण्यम को चित्रा रामकृष्ण ने कथित तौर पर नियमों और प्रक्रियाओं का पालन किए बिना एनएसई में लाया था।

CBI नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के पूर्व समूह परिचालन अधिकारी आनंद सुब्रमण्यन और उनकी पूर्व बॉस चित्रा सुब्रमण्यम की कथित करीबी सहयोगी चित्रा सुब्रमण्यम से पूछताछ के दौरान जब्त दस्तावेजों और सामग्रियों की जांच कर रही थी।

Anand Subramanian Arrested

मंगलवार को चेन्नई में पूछताछ के दौरान, CBI अधिकारियों ने आनंद सुब्रमण्यन के आवास से संभावित सबूत भी जब्त किए, जिन पर NSE की तत्कालीन प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को प्रभावित करने के लिए ‘योगी’ का प्रतिरूपण करने का भी संदेह है।
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) को 15 दिसंबर, 2015 से नवंबर 2016 के बीच कई शिकायतें मिली थीं, जिनमें आनंद सुब्रमण्यन की समूह संचालन अधिकारी और चित्रा सुब्रमण्यम के सलाहकार के रूप में नियुक्ति में शासन के मुद्दों का आरोप लगाया गया था।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.