पिता को कांग्रेस का टिकट न मिलने से नाराज बेटे ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सोलंकी पर फेंकी स्याही

0 65

अहमदाबाद । आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly elections) में अपने पिता को टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस के एक कार्यकर्ता (Congress worker) ने रविवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी (Union Minister Bharat Singh Solanki) पर कथित तौर पर काली स्याही (Black ink) फेंक दी।

पुलिस अधिकारियों और पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि संवाददाता सम्मेलन में शामिल होने के बाद सोलंकी कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से बाहर निकल रहे थे, तभी यह घटना हुई। एलिसब्रिज पुलिस थाने के इंस्पेक्टर बी.जी. चेतारिया ने कहा कि सोलंकी पर काली स्याही फेंकने वाला व्यक्ति भी कांग्रेस का सदस्य है और एलिसब्रिज विधानसभा सीट (अहमदाबाद) से अपने पिता को टिकट नहीं मिलने के चलते नाराज है।

चेतारिया ने कहा कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसका बयान दर्ज किया। सोलंकी ने यह कहते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई कि उन पर स्याही फेंकने वाला व्यक्ति उनकी पार्टी का है। पार्टी के कार्यकर्ता रोमीन सुतार के बयान के मुताबिक, वह इसलिए नाराज है क्योंकि उसके पिता रश्मिकांत सुतार को एलिसब्रिज विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि यह घटना उस वक्त हुई जब सोलंकी संवाददाता सम्मेलन में शामिल होने के बाद कांग्रेस कार्यालय से निकल रहे थे और उनके कपड़ों पर स्याही पड़ गई। सोलंकी आनंद लोकसभा सीट से दो बार सांसद चुने गए थे। वह 2015 से 2018 के बीच कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार में वह ऊर्जा, रेल, पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

गुजरात में विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए चार नवंबर को 43 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने भीखू दवे को अहमदाबाद शहर की एलिसब्रिज सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर 2017 के चुनाव में भाजपा के राजेश शाह ने जीत दर्ज की थी। राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.