राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष को एक और बड़ा झटका, मायावती ने किया बड़ा ऐलान

0 344

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के आदिवासी कार्ड ने राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के मुद्दे पर विपक्षी दलों को भी असमंजस में डाल दिया है। ओडिशा की आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू ने विपक्षी एकता को तोड़ा है.

अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. यूपी की राजधानी लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि हमने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है. मायावती ने उन सवालों के भी जवाब दिए जो एनडीए उम्मीदवार के समर्थन के संबंध में उठाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने यह फैसला न तो बीजेपी, एनडीए के पक्ष में और न ही विपक्ष के खिलाफ लिया है. मायावती ने यह भी स्पष्ट किया है कि हमने अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

आपको बता दें कि बसपा दलित आंदोलन से पैदा हुई एक राजनीतिक पार्टी है। पार्टी का मुख्य वोट बैंक भी दलित है। एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से हैं। ऐसे में बसपा भी इस दुविधा में थी कि वह द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करे या विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को। लंबे विचार-मंथन के बाद, बसपा सुप्रीमो मायावती ने आखिरकार घोषणा की कि हमने अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है। उधर, मायावती के इस ऐलान को एनडीए प्रत्याशी की ओर से विपक्षी खेमे में सेंध की शुरुआत माना जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.