अरविंद केजरीवाल ने नवनियुक्त उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का किया ‘गर्मजोशी से स्वागत’

0 220

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को नवनियुक्त उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का ‘गर्मजोशी से स्वागत’ करते हुए उन्हें अपनी सरकार के ‘पूर्ण सहयोग’ का आश्वासन दिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का नया उपराज्यपाल नामित किया।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, ”मैं दिल्ली की जनता की ओर से हमारे नए एलजी विनय कुमार सक्सेना जी का हार्दिक स्वागत करता हूं। मैं उन्हें दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन की गारंटी देता हूं. ‘ केजरीवाल ने सक्सेना के पूर्ववर्ती और दिल्ली के पूर्व एलजी अनिल बैजल को भी शुभकामनाएं दीं, जिन्होंने पिछले हफ्ते इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने कहा, ‘हमने पूर्व एलजी अनिल बैजल जी के साथ दिल्ली में बहुत कुछ हासिल किया और कई मुद्दों को ठीक करने का प्रयास किया। वह एक अद्भुत व्यक्ति है। मैं उन्हें भविष्य में शुभकामनाएं देता हूं और उनके स्वास्थ्य और दीर्घायु के लिए प्रार्थना करता हूं।

सक्सेना एक पायलट हैं जिन्होंने 1981 में कानपुर विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और उत्तर प्रदेश में एक अच्छी तरह से शिक्षित और प्रसिद्ध कायस्थ परिवार से आते हैं। वह एक परोपकारी और कार्रवाई में एक कॉर्पोरेट वैज्ञानिक है क्योंकि सामाजिक और कॉर्पोरेट मुद्दों की एक विस्तृत विविधता पर उनके नेतृत्व के गुणों के साथ-साथ उनके तकनीकी, कानूनी, सामाजिक और सांस्कृतिक कौशल भी हैं।

सक्सेना इस तरह के गवर्नर पद के लिए चुने जाने वाले पहले कॉर्पोरेट कार्यकारी हैं, और उनके पास भारतीय कॉर्पोरेट और सामाजिक क्षेत्रों में लगभग तीन दशकों की विशेषज्ञता है। 27 अक्टूबर, 2015 को सक्सेना को खादी और ग्रामोद्योग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.