दक्षिणी दिल्ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाला आश्रम फ्लाईओवर नए साल रहेगा बंद

0 163

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाला आश्रम फ्लाईओवर नए साल से बंद रहने वाला है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक 45 दिन तक ये फ्लाईओवर बंद रहेगा, ऐसे में दक्षिण दिल्ली, नई दिल्ली और कुछ दूसरे इलाकों में जाम की स्थिति बन सकती है. दरअसल, इस समय आश्रम फ्लाईओवर को नए डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने का काम चल रहा है, इसी वजह से यहां पर कुछ दिनों के लिए यातायात बंद रहने वाला है. हालांकि, लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसलिए पुलिस ने एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जब तक दक्षिणी दिल्ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाला आश्रम फ्लाईओवर बंद रहेगा, लोग रिंग रोड के दोनों कैरिज्वे का यातायात के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे. आम लोगों से कहा गया है कि वे कुछ समय के लिए सिर्फ निर्धारित स्थानों पर ही अपने वाहनों की पार्किंग करें. अगर अस्पताल, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाने की तैयारी है तो यात्रा को पहले से प्लान करके चलें. इसके साथ ही आश्रम फ्लाईओवर को जोड़ने वाली कुछ सड़कों पर ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया जा सकता है. इनमें बाहरी रिंग रोड, डीएनडी फ्लाईओवर, मथुरा रोड और आश्रम चौक से गुजरने वाले दोनों तरफ के कैरिजवे शामिल हैं.

फ्लाईओवर बंद जरूर है, लेकिन कुछ दूसरी सड़कों के जरिए लोग अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं. पुलिस ने इसको लेकर एक डिटेल गाइडलाइन जारी की है. उसके मुताबिक-

– जिन यात्रियों को बदरपुर से रिंग रोड और सराय काले खां जाना है, वो माता मंदिर मार्ग का प्रयोग करें.

– जो यात्री बदरपुर, सरिता विहार और जामिया की ओर से आ रहे हैं, उन्हें कैप्टन गौड़ मार्ग, लाजपत नगर और एम्स जाने के लिए यू टर्न लेना होगा.

– जिन यात्रियों को चिराग दिल्ली और आईआईटी से नोएडा जाना होगा, उन्हें रिंग रोड का इस्तेमाल करना होगा.

– जो यात्री नोएडा से एम्स और धौलाकुआं जाएंगे, उन्हें सराय काले खां, भैरों रोड, मथुरा रोड का इस्तेमाल करना होगा.

– एम्स और नई दिल्ली से आने वाले यात्रियों को रिंग रोड और मथुरा रोड जाने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का इस्तेमाल करना होगा.

– एम्स और चिराग दिल्ली की ओर से आने वाले यात्रियों को नोएडा और राष्ट्रीय राजमार्ग-24 जाने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का इस्तेमाल करना होगा.

– जो यात्री एम्स, मूलचंद और लाला लाजपत राय मार्ग से आएंगे, उन्हें मथुरा रोड, बदरपुर जाने के लिए कैप्टन गौर मार्ग का इस्तेमाल करना होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.