अश्विन ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, 89 मैचों में बन गए नंबर 1

0 81

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में अश्विन को देर से ही एक बड़ी सफलता मिली. उन्होंने एलेक्स कैरी का विकेट लिया. इस विकेट के साथ ना सिर्फ नागपुर में उनका खाता खुला बल्कि 18 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा. एलेक्स कैरी का विकेट लेने के बाद अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए.

उन्होंने ये कमाल अपना 89वां टेस्ट खेलते हुए किया. अश्विन ने सबसे तेज 450 विकेट लेने में अनिल कुंबले का 18 साल पहले बनाया रिकॉर्ड तोड़ा. कुंबले ने मार्च 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में अपने 450 विकेट पूरे किए थे. उन्होंने इस कमाल को करने में 93 मैच खेले थे.

450 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय बनने के अलावा अश्विन इस रेस में अब वर्ल्ड नंबर 2 भी हैं. मतलब वो सबसे तेज 450 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है. उन्होंने 80 मैचों में ही 450 टेस्ट विकेट ले लिए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.