Assam Flood:असम में बाढ़ से कोहराम, अब तक 24 की गई जान गई है , 7.2 लाख से ज्यादा लोग है परेशान

0 436

Assam Flood : Assam में रविवार को बाढ़ की स्थिति और बदतर हो गई तथा दो बच्चों समेत छह और लोगों की मौत के घाट उतर चुके है । राज्य के 22 जिलों में सैलाब के कारण 7.2 लाख से कई लोग परेशान चल रहे है । Assam State Disaster Management Authority की रिर्पोट के मुताबिक बाढ़ , नगांव जिले के कामपुर राजस्व क्षेत्र में चार लोग पानी में डूब में मर चुके है . रिपोर्ट में कहा गया है कि होजाई जिले के डूबोका में एक शख्स की और कछार जिले के सिल्चर में एक बच्चे की बाढ़ के कारण मृत्यु हो गई. असम में इस साल बाढ़ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या अधिक होकर 24 हो गई है ।

प्राधिकरण ने कहा कि कई जिलों में आई बाढ़ की वजह से बारपेटा, बिश्वनाथ, कछार, दरांग, ग्वालपारा, गोलाघाट, हैलकांडी, जोरहाट, कामरूप, कार्बी आंगलोंग पश्चिम, करीमगंज, लखीमपुर, मजूरी, मोरीगांव, नगांव, सोनितपुर और उदालगुरी आदि जिलों में 7,19,540 लोग इससे परेशान करती है ।

नगांव सैलाब की वजह से बुरी तरह प्रभावित है जहां 3.46 लाख लोग भारी सकंट से ग्रस्त है । इसके बाद कछार में 2.29 लाख और होजाई में 58 हजार से ज्यादा लोग परेशानी का सामना कर रहे है । प्राधिकरण ने कहा कि फिलहाल 2095 गांव पानी में डूबे हुए हैं, जबकि 95,473.51 हेक्टेयर क्षेत्र में खड़ी फसल का भारी नुकसान हुआ है ।

ये भी पढ़े - Anurag Thakur Thanks PM Modi:खेल मत्रीं अनुराग ठाकुर ने पीएम को कहा धन्यवाद , एथलीटों से PM ने की मुलाकात

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.