Auto Cab Drivers on Strikes:दिल्ली में सोमवार से नहीं मिलेंगे Auto और Taxi , करलें अपना इंतेज़ाम

0 467

Auto Cab Drivers on Strikes : दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सीएनजी पर सब्सिडी की मांग को लेकर अगले सप्ताह ऑटो और टैक्सी यूनियनों द्वारा आहूत हड़ताल से पहले शुक्रवार को समयबद्ध तरीके से किराया संशोधन पर विचार करने के लिए एक समिति के गठन की घोषणा की।

सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपये की ताजा बढ़ोतरी के साथ, ऑटो, टैक्सी और कैब चालक संघों के सदस्यों ने गुरुवार को अधिकारियों को चेतावनी दी कि वे गैस की कीमतों पर सब्सिडी की मांग के लिए 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे।

11 अप्रैल को सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सीएनजी कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर दिल्ली सचिवालय पर धरना दिया। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के तत्वावधान में विरोध प्रदर्शन किया गया।

बस संचालकों ने भी शहर में ऑटो और टैक्सी यूनियनों की हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है।

एसटीए संचालक एकता मंच महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा, “पिछले दो वर्षों में हम भी कोविड के प्रभाव से प्रभावित हुए हैं और अब सीएनजी की कीमतें गिर रही हैं। हमारे सदस्य भी 18 अप्रैल को हड़ताल में शामिल होंगे और निजी बसें नहीं चलेंगी।”

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, “सीएनजी की कीमत हर दिन बढ़ रही है और हम सरकार से हमें 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी प्रदान करने की मांग कर रहे हैं।”

Also Watch:- VIDEO: रणबीर कपूर -आलिया भट्ट का नहीं होगा रिसेप्शन

दिल्ली के ऑटो और टैक्सी एसोसिएशन ने 6 अप्रैल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने की मांग की थी।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को एक बार फिर सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में अभी सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है।

Also Read:-Sussanne Khan Boyfriend:जानिए कौन है ऋतिक रोशन की Ex वाइफ के नए बॉयफ्रेंड…

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.