आजमगढ़। विदेश में फंसा पिता का शव, बेटे ने लगाई गृहमंत्री से गुहार

पीड़ित पुत्र ने कहा शव देने के लिए मांगे जा रहे हैं चार लाख रुपए

0 168

आजमगढ़। परिवार की माली हालत सुंदृढ़ करने के लिए विदेश कमाने गए व्यक्ति की बीते 7 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।
कंपनी के मालिक ने पीड़ित परिजनों को शव देने के लिए चार लाख रुपए की डिमांड कर डाली इस डिमांड ने पीड़ित परिवार को बेचौन कर दिया है। विदेश में फंसे पिता के शव को लाने के लिए मृतक के पुत्र ने केन्द्रीय गृहमंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

आजमगढ़ जनपद के सगड़ी तहसील अंतर्गत पहाड़पुर ग्राम निवासी अवनीश यादव के अनुसार उसके पिता चंद्रजीत यादव पुत्र सत्यदेव यादव खाड़ी देश सऊदी अरब की हफर अल बातिन में अब्दुल्ला नामक कंपनी मालिक के यहां काम करते थे।

अवनीश का कहना है कि बीते 7 अगस्त को कंपनी में कार्य करते समय उसके पिता चंद्रजीत यादव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कंपनी मालिक के अनुसार मृतक चंद्रजीत यादव ने कार्यस्थल पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दिया था सब कंपनी मालिक के कब्जे में है अवनीश का कहना है कि विदेश से पिता के शव को घर भेजने के एवज में कंपनी मालिक द्वारा चार लाख रुपए की डिमांड की जा रही है। इस बात ने पूरे परिवार को बेचौन कर दिया है। अवनीश का कहना है कि दो भाई और दो बहनों के साथ माता और बुजुर्ग दादा- दादी के भरण-पोषण की जिम्मेदारी मेरे पिता के कंधों पर थी। उनके निधन के बाद हमारे परिवार पर मानो बज्रपात गिरा हो। ऐसे में गरीबी का जीवन जी रहा हमारा परिवार कहां से इतनी भारी रकम जुटा पाएगा, जिससे हम अपने पिता के शव को घर लाकर उनका अंतिम संस्कार कर सकें।

इस संबंध में मृतक के पुत्र अवनीश यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र भेजकर संदिग्ध हाल में हुई पिता की मौत के मामले की जांच करा कर न्याय दिलाने एवं दिवंगत पिता के शव को परिजनों के सुपुर्द करने की मांग उठाई है।

यह भी पड़े : 11 अगस्त: राखी पर लगने जा रहा है भद्रा, जानिए भद्रा में क्यों नहीं बांधते राखी

संवाददाता : रोशन लाल , आजमगढ़ |

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.