बिना वैध कागज के भारत में रह रहा था बांग्लादेशी नागरिक, 8 साल बाद नेपाल सीमा से हुआ गिरफ्तार

0 146

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में सशस्त्र सीमा बल (SSB) और पुलिस की संयुक्त टीम ने नेपाल सीमा (Nepal) के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. एसएसबी जवानों ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जिसके बाद गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से कैंप में पूछताछ की गई. फिर उसे निचलौल थाने लाया गया जहां पर पुलिस, एसएसबी और आईबी के अधिकारियों ने उससे सख्ती के साथ पूछताछ की.

अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस और सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त टीम भारत-नेपाल बॉर्डर के रेंगहिया पोस्ट पर जांच कर रही थी. इसी बीच नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे व्यक्ति पर टीम के सदस्यों की नजर पड़ी. संदिग्ध लगने पर टीम ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम रियाज मोरल (37) बताया है जो कि बांग्लादेश का रहने वाला है. उसके पास भारत में रहने के लिए कोई वैध कागजात नहीं थे. इसलिए उसके खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत चालान किया गया है.

बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति भारत में बीते आठ साल से रह रहा था और वह सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ में नहीं आया था. वह आठ साल पहले अपनी पत्नी फरीदा से तलाक लेकर रोजगार की तलाश में अवैध रूप से भारत आ गया था. उसके बाद उसने कर्नाटक के स्लॉटर हाउस में काम किया. वहां दो साल काम करने के बाद दिल्ली आया और फिर कुछ महीने के बाद बिहार के गया में रहने लगा. गया के बाद उसने अगला ठिकाना यूपी के बाराबंकी को बनाया. यहीं से कुछ दिन पहले वह नेपाल गया हुआ था. रियाज नेपाल से वापस भारत लौट रहा था उसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.