Bappi Lahiri Death: मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहरी का 69 में मुंबई में निधन

0 130

Bappi Lahiri Death: वयोवृद्ध गायक-संगीतकार बप्पी लहरी का मुंबई के एक अस्पताल में कई स्वास्थ्य मुद्दों के बाद निधन हो गया। उनकी मौत की खबर की पुष्टि अस्पताल के डॉक्टर ने की। मुंबई के जुहू स्थित क्रिटिकेयर अस्पताल में मंगलवार रात उनका निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।

“लहरी को एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को उनके घर आने के लिए बुलाया। उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं। उनकी मृत्यु हो गई। आधी रात से कुछ समय पहले OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण, “अस्पताल के निदेशक डॉ दीपक नामजोशी ने  बताया.

बप्पी दा के नाम से जाने जाने वाले, वह अपने हिट नंबरों के लिए उतने ही जाने जाते थे, जितने सोने के प्रति उनके आकर्षण के लिए जाने जाते थे. बप्पी लहरी ने डिस्को डांसर, हिम्मतवाला, शराबी, एडवेंचर्स ऑफ टार्ज़न, डांस डांस, सत्यमेव जयते, कमांडो, आज के शहंशाह, थानेदार, नंबररी आदमी और शोला और शबनम जैसी फिल्मों के लिए गाने तैयार किए। गायक-संगीतकार का पहला बड़ा बॉलीवुड हिट स्कोर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की फिल्म ज़ख्मी के लिए था.

पिछले दशक में, बप्पी लहरी ने द डर्टी पिक्चर के लिए ऊह ला ला, गुंडे के लिए तूने मारी प्रवेश, बद्रीनाथ की दुल्हनिया के लिए तम्मा तम्मा और हाल ही में शुभ मंगल ज्यादा सावधान के लिए अरे प्यार कर ले जैसे गाने गाए। उन्होंने आखिरी बार 2020 की फिल्म बाघी 3 के लिए भंकस गीत की रचना की थी.

उन्होंने पुराने क्लासिक्स को फिर से बनाने के चलन के बारे में बात की, और कहा, “बद्रीनाथ की दुल्हनिया में मेरे पुराने गीत तम्मा तम्मा के मनोरंजन के साथ चलन शुरू हुआ. मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. जनता की पसंद सबसे बड़ी पसंद है. जनता ही मेरा सब कुछ है.”

(Bappi Lahiri Death )पिछले साल, संगीतकार को कोविड –19 का पता चलने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सितंबर में, गायक-संगीतकार ने अपने खराब स्वास्थ्य के बारे में खबरों को खारिज कर दिया था: “मैं बहुत सारी रिपोर्टों को देखकर हैरान हूं कि मैंने अपनी आवाज खो दी है. यह हास्यास्पद है और मैं वास्तव में दुखी हूं.”

रिपोर्ट – रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.