घर में ये चीजें गिरते ही हो जाएं सावधान, दे रहे हैं अशुभ के संकेत

0 421

नई दिल्ली: अक्सर रोजमर्रा के काम करते वक्त घर या किचन में कुछ गिर जाता है. कुछ चीजें गिरने से या तो टूट जाती हैं या टूट जाती हैं। यह हमारे सामान्य जीवन का हिस्सा बन गया है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कुछ ऐसी चीजें अगर हाथ से गिर जाएं तो शुभ नहीं मानी जाती हैं। इसका हमारे सामान्य जीवन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। विज्ञान ने इन बातों को सिद्ध नहीं किया है, लेकिन वास्तु के अनुसार इन बातों में बहुत मान्यता है। आइए जानते हैं आखिर वो कौन सी चीजें हैं, जिससे घर में अशांति रहती है।

नमक

घर में नमक एक ऐसी चीज है, जो हर किचन में होती है। नमक का इस्तेमाल कई चीजों में किया जाता है। ऐसे में हाथ से नमक का गिरना लाजमी है, लेकिन नमक का गिरना अच्छा संकेत नहीं है। वास्तु के अनुसार अगर घर में नमक गिर जाए तो चंद्रमा और शुक्र दोनों कमजोर हो जाते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि नमक गिर जाए तो विवाद बढ़ जाता है। यदि नमक एक से अधिक बार गिरने लगे तो यह किसी प्रकार का वास्तु दोष भी हो सकता है।

तेल

रसोई और पूजा घर में तेल का बहुत उपयोग होता है। वास्तु के अनुसार तेल का गिरना भी शुभ संकेत नहीं देता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि तेल को शनि ग्रह का प्रतीक कहा जाता है। इसलिए शनिवार को तेल दिया जाता है और शनि देव को तेल चढ़ाया जाता है। इसलिए यदि घर में तेल फैलता है, तो आपके काम में बाधाएं आती हैं और यह धन हानि का संकेत हो सकता है।

दूध

चंद्रमा का संबंध दूध से है। अगर घर में दूध उबलता है या गिलास से दूध गिरता है, तो इसे भी अशुभ संकेत माना जाता है। इससे धन संबंधी परेशानियां होने लगती हैं। वास्तु के अनुसार दूध भी नकारात्मक शक्तियों के कारण गिरता है।

अनाज

अगर परोसते समय खाना गिर जाए तो यह किचन से जुड़ा वास्तु दोष होने लगता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.