दिवाली से पहले इस बड़ी वीडियो गेम कंपनी ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

0 105

सैन फ्रांसिस्को: फ्रांसीसी वीडियो गेम कंपनी यूबीसॉफ्ट, जिसने असैसिन्स क्रीड और फार क्राई जैसी लोकप्रिय फ्रेंचाइजी प्रकाशित की है, ने कॉर्पोरेट रिस्ट्रक्चरिंग और रीऑर्गेनाइजेशन प्रयास के तहत लगभग 124 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी में कटौती का असर मुख्य रूप से विजुअल इफेक्ट्स स्टूडियो और ग्लोबल आईटी टीम के कर्मचारियों पर पड़ा। यूबीसॉफ्ट के प्रवक्ता एंटोनी लेडुक-लेबेले के अनुसार, नौकरी से निकाले गए 98 लोग कनाडा में हैं, जो देश में कंपनी के कार्यबल का 2 प्रतिशत से भी कम है।

लेडुक-लेबेले ने कहा, पिछले कुछ महीनों में, यूबीसॉफ्ट की प्रत्येक टीम हमारे संचालन को सुव्यवस्थित करने और हमारी सामूहिक दक्षता को बढ़ाने के तरीके तलाश रही है ताकि हम लंबी अवधि में सफलता के लिए बेहतर स्थिति में हों। ये हल्के में लिए गए फैसले नहीं हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कनाडा में प्रभावित कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज, विस्तारित लाभ और कैरियर सहायता मिलेगी।

अपनी नई आय रिपोर्ट के अनुसार, यूबीसॉफ्ट ने पिछले साल भर में तेजी से नियुक्ति की है और अपने कई ग्लोबल डिवीजन से 1,000 से अधिक व्यक्तियों की छंटनी की है। इसके चलते एरेना बैटलर प्रोजेक्ट क्यू जैसे कई गेम रद्द हो गए हैं।

छंटनी के बावजूद, कंपनी वैश्विक स्तर पर 19,000 से ज्यादा कर्मचारियों को रोजगार देती है। सितंबर में, फोर्टनाइट गेम डेवलपर एपिक गेम्स ने अपने 16 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की, जिससे लगभग 870 लोग प्रभावित हुए। एपिक के सीईओ टिम स्वीनी ने एपिक कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा, जिसमें कहा गया कि कंपनी एपिक के लगभग 16 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.