PM मोदी समेत कई बड़े नेता की उपस्थिति में भूपेंद्र पटेल आज दूसरी बार लेंगे गुजरात के CM पद की शपथ

0 110

गांधीनगर: पीएम मोदी (PM Modi) समेत कई बड़े नेता की उपस्थिति में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) आज दूसरी बार लेंगे गुजरात (Gujarat) के सीएम पद की शपथ लेंगे। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गईं हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में बीजेपी के भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने वाला है। पीएम मोदी इस समारोह शिरकत करने के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंच गए हैं।वहीं पार्टी के अन्य कई बड़े नेता भी इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

भूपेंद्र पटेल 20 अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेता शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। वहीं बीजेपी के नेतृत्व वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है। गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया।

बता दें कि 1960 में राज्य की स्थापना के बाद से गुजरात में बीजेपी का वर्चस्व रहा है। पार्टी की लगातार सातवीं विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत है। इस इस बार गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी इतिहास रचा। उन्होंने घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 1,92,000 मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की।

भूपेंद्र पटेल गुजरात के पाटीदार हैं। माना जाता है कि पाटीदार आंदोलन को खत्म कराने में भी भूपेंद्र की अहम भूमिका रही। भूपेंद्र कई पाटीदार संगठनों के मुखिया भी हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे हैं। डिप्लोमा करने के बाद उन्होंने बिल्डर का काम शुरू किया। बाद में पार्षद का चुनाव जीतकर राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.