झारखंड ATS का बड़ा एक्शन, दो ISIS आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

0 54

रांची: झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) ने गोड्डा और हजारीबाग से दो आईएसआईएस (ISIS) आतंकियों को गिरफ्तार किया है। झारखंड एटीएस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरिज हसनैन (Ariz Hasnain ) और मोहम्मद नसीम (Mohammad Naseem ) को हिरासत में लिया। दोनों आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा थे और निर्दोष लोगों को कट्टरपंथी बना रहा थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, झारखंड एटीएस को सूचना मिली थी कि गोड्डा के आसनबनी थाना अंतर्गत रहमत नगर निवासी आरिज हसनैन सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा है और निर्दोष लोगों को कट्टरपंथी बना रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एटीएस ने उससे पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान एटीएस को पता चला कि आरिज हसनैन आईएसआईएस से जुड़ा है। पूछताछ के दौरान उसने मोहम्मद नसीम नाम के एक अन्य व्यक्ति के भी आईएसआईएस से जुड़े होने का खुलासा किया। एटीएस को आरिज के मोबाइल पर टेलीग्राम के जरिए हुई संदिग्ध चैट भी मिली है।

झारखंड एटीएस ने बताया कि नसीम ने आरिज को ‘जिहाद’ और ‘कुफरा विद टैगूट’ शीर्षक से दो किताबें भेजी थीं। दोनों किताबें जिहाद और आईएसआईएस की विचारधारा को व्यक्त करती हैं। नसीम ने उसे आईएसआईएस की ‘बेथ’ भेजी है। वह पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के संपर्क में है। आरिज फिलिस्तीन जाकर उसे यहूदियों से मुक्त कराने के लिए माजिद अल अक्सा में फिदायीन हमला करना चाहता था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.