लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में कांग्रेस-RJD को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 3 विधायक

0 41

नई दिल्ली: बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सम्राट चौधरी ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने बीजेपी जॉइन किया है. वहीं राजद खेमे से संगीता देवी ने पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. कांग्रेस के मुरारी गौतम महागठबंधन सरकार में मंत्री भी रहे थे और चेनारी विधानसभा से विधायक हैं. सिद्धार्थ सौरव विक्रम विधानसभा से विधायक हैं और अब पाला बदलकर बीजेपी जॉइन कर चुके हैं. राष्ट्रीय जनता दल की विधायक संगीता देवी मोहनिया विधानसभा से आती हैं.

बिहार में विपक्षी गठबंधन के अब तक छह विधायकों ने पाला बदल लिया है. राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों ने पहले ही पार्टी से किनारा कर लिया था और अब एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी है. इनके अलावा कांग्रेस के दो और विधायकों ने बीजेपी जॉइन कर लिया और पार्टी के एक विधायक ने पहले ही पाला बदल लिया था. विधायकों की सदस्यता को लेकर भी विधानसभा सचिवालय ने कोई आदेश जारी नहीं किया है. जब तक अधिसूचना जारी नहीं होती है तब तक किसी विपक्षी विधायक को किसी सत्ता पक्ष के दल के साथ जोड़कर नहीं गिना जा सकता.

बिहार की पूर्व सीएम और राजद नेता राबड़ी देवी ने पार्टी नेता के पाला बदलने से पहले बीजेपी पर हमला बोला था. पार्टी विधायको पर एजेंसी की छापेमारी को लेकर उन्होंने कहा, “बीजेपी अब बीजेपी नहीं रही. यह जंगल पार्टी बन गई है, यह गुंडों की पार्टी बन गई है. पहले भी ‘गुंडा राज’ था और आज भी वैसा ही है.”

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए अपने एक बयान में कहा, “ये लुटेरे लोग हैं, पैसे के दम पर सत्ता हथियाना चाहते थे. सत्ता में बैठकर भ्रष्टाचार करते रहे और उसे हथियाना के लिए पैसे का खेल खेला गया. इस मामले में कार्रवाई होगी. चिंता मत करिए. हमारे पास 128 विधायकों का बहुमत था लेकिन पैसे का खेल खेला गया.”

बिहार में कांग्रेस और राजद विधायकों ने ऐसे समय में पाला बदला है जब राज्य के कई हिस्से में ईडी की रेड चल रही है. बिहार के भोजपुर जिले के आरा में राजद विधायक किरन देवी से जुड़े कुछ परिसरों में छापेमारी की गई है. एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच कर रही है और इसी संबंध में छापेमारी की गई. किरन देवी राजद की विधायक हैं और उनके पति अरुन यादव भी विधायक रह चुके हैं, जो लैंड-फॉर-जॉब स्कैम केस में एजेंसी की रडार पर हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.