बड़ी खबर! कई फोन में नहीं चलेगा वॉट्सऐप, खत्म होगा सपोर्ट, जानिए पूरी जानकारी

0 179

नई दिल्ली: व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप लगातार नए फीचर जोड़ रहा है और कभी-कभी पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले डिवाइस उनका समर्थन नहीं करते हैं। व्हाट्सएप ने पिछले कुछ वर्षों में एंड्रॉइड और आईओएस के पुराने संस्करणों के लिए अपना समर्थन लगातार समाप्त कर दिया है। अब खबर है कि WhatsApp आने वाले महीनों में iOS 10, iOS 11, iPhone 5 और iPhone 5C पर काम करना बंद कर देगा।

पुराने OS और डिवाइस में नए फीचर को सपोर्ट नहीं करने के कारण कंपनी उन्हें सपोर्ट करना बंद कर देती है। यानी आने वाले समय में यूजर्स iPhone 5 और iPhone 5C में WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा जिन यूजर्स के पास आईओएस 10 और आईओएस 11 ओएस चलाने वाले डिवाइस हैं, वे भी व्हाट्सएप का अनुभव नहीं कर पाएंगे।

wabetainfo पर शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि WhatsApp अब 24 अक्टूबर 2022 से iOS 10 और iOS 11 चलाने वाले डिवाइस पर काम नहीं करेगा। इसके अलावा कंपनी ने आधिकारिक WhatsApp हेल्प सेंटर पर बताया है कि iOS 12 और उसके बाद के वर्जन पर सपोर्ट मिलेगा। संस्करणों और केवल उनका उपयोग करने का सुझाव भी दिया है।

अगर आपका आईफोन आईओएस 10 चला रहा है और अगर आप अपने आईफोन 5एस, 6 या 6एस पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आईओएस 12 में अपग्रेड करें। काम। iOS अपडेट में हमेशा सुरक्षा सुधार शामिल होते हैं, इसलिए अपने OS को अपग्रेड करना महत्वपूर्ण है।

इससे पहले आई रिपोर्ट्स में सामने आया था कि व्हाट्सएप यूजर्स अब चुपचाप ग्रुप छोड़ सकेंगे। कंपनी टेक्स्ट मैसेज स्टेटस के लिए रिच लिंक प्रीव्यू, स्टेटस अपडेट के लिए क्विक रिएक्शन, कंपेनियन मोड और सर्च फिल्टर जैसी कई अन्य विशेषताओं पर भी काम कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.