ओडिशा में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम, नवीन पटनायक कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कल दोपहर 12 बजे लेंगे नए मंत्री शपथ

0 337

भुवनेश्वर : ओडिशा में कल कैबिनेट फेरबदल होगा। राज्य कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। कल दोपहर 12 बजे नए मंत्री शपथ लेंगे। सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने 29 मई 2022 को अपने पांचवें कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिए हैं।

बहुप्रतीक्षित कैबिनेट फेरबदल से पहले सभी राज्य मंत्रिपरिषद ने अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं। 2024 के आम चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के प्रयास जारी हैं। सूत्रों के मुताबिक, सभी 20 मंत्रियों ने ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों ने कहा कि कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदीप अमात और लतिका प्रधान को मंत्री पद मिलने की संभावना है।

नवीन पटनायक ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में 22 साल पूरे करने के बाद अपने सार्वजनिक जीवन के 25 साल पूरे किए। वे पहली बार 1 जून 1997 को गंजम जिले के अस्का लोकसभा क्षेत्र से चुने गए थे। उनकी जीत बीजू जनता दल (बीजद) के गठन से पहले हुई थी, जो 2000 से राज्य में सत्ता में है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, नवीन “राजनीति में शामिल होने के इच्छुक नहीं थे” लेकिन अपने स्वतंत्रता सेनानी पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए राजनीति में प्रवेश किया। उन्होंने अपने पिता की अस्का लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ा और जनता दल के उम्मीदवार के रूप में चुने गए। नवीन पटनायक ने ट्विटर पर लिखा, “सार्वजनिक जीवन में यह एक यादगार यात्रा रही है।

25 साल पहले आज ही के दिन मैं अपने राज्य से सांसद चुना गया था। मेरे 4.5 करोड़ परिवार के सदस्यों को उनके स्थायी प्यार और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। जय जगन्नाथ।” पटनायक ने स्वाभ कबी गंगाधर मेहर की ओडिया कविता की कुछ पंक्तियों को भी उद्धृत किया, जिसका अर्थ है कि लोगों की सेवा करके जीवन सफल हुआ है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.