बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5471 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

0 45

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5471 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में शनिवार को करोड़ों रुपए की योजनाओं का तोहफा प्रदेशवासियों को देने जा रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 12,268.68 करोड़ रुपए की लागत की कुल 5471 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। सभी योजनाएं ऊर्जा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग और लघु जल संसाधन विभाग की हैं। एक अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा विभाग की 3,904.33 करोड़ रुपए की लागत से 4 ग्रिड उपकेन्द्रों का उ‌द्घाटन एवं मुख्यमंत्री कृषि विद्युत संबद्ध योजना-2 का कार्यारंभ किया गया।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की 603.68 करोड़ रुपए की लागत से सुपौल स्थित लोहिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण कार्य विभाग की 6,559.17 करोड़ रुपए की लागत से कुल 3,967 पथों एवं 344 पुलों का शिलान्यास किया गया। साथ ही लघु जल संसाधन विभाग की कुल 1,201.48 करोड़ रुपए की लागत से 1101 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री सह लघु जल संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, ग्रामीण कार्य मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.