बिजनौर : मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

0 65

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक शख्स ने विवाद के बाद मानसिक रूप से कमजोर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, घटना बिजनौर जिले के अकबराबाद गांव में हुई। शुक्रवार रात करीब 10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल आई कि कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अकबराबाद गांव में स्थित देवस्थान के पास शव पड़ा है, इसके सिर पर ईंट से वार के निशान हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (देहात) राम अर्ज ने कहा, मौके पर पहुंचने पर, फोन करने वाले की पहचान अशोक कुमार के रूप में हुई, जो अकबराबाद गांव का निवासी है और उसने गांव के देवस्थान के चबूतरे पास शव पड़ा हुआ दिखा था।

इसी बीच पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मृतक की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। मृतक मानसिक रूप से कमजोर था। वह गांव में घूमता रहता था। गांव के ही फरमान के साथ उसका किसी बात लेकर विवाद हो गया। उसने अज्ञात व्यक्ति को बुरी तरह मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम गांव पहुंची और तुरंत आरोपी को पकड़ने के लिए जांच शुरू की।

एएसपी ने कहा, हमने शनिवार को आरोपी फरमान को गिरफ्तार कर लिया। फरमान ने जुर्म को कबूल किया है। उसने पुलिस पुछताछ में बताया कि वह नशे का आदी है। घटना के वक्त वह नशे की हालत में था। उसके हाथ से सिगरेट जमीन पर गिर गई थी, जिसे उठाने के लिए उसने उस व्‍यक्ति से कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई और बहस के बाद फरमान ने उसके सिर पर ईंट से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

एएसपी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। मृतक की पहचान कराने प्रयास जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.