Biplab Dev:त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब का नाम ‘फर्जी सीआईए रिपोर्ट’ में

0 385

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Dev) की पत्नी ने एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि सोशल मीडिया पर उनके पति के नाम के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले देब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तीन दिन बाद दर्ज की गई शिकायत मंगलवार को पश्चिम अगरतला पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

अपनी शिकायत में नीति देब ने कहा कि उन्हें सोमवार को एक व्हाट्सएप संदेश मिला और दावा किया कि इसकी सामग्री ‘बिल्कुल झूठी, मानहानिकारक और उकसाने वाली’ थी।

“… पूछताछ करने पर, मैंने पाया कि व्हाट्सएप नंबर ही फर्जी है और संभवत: अनधिकृत रूप से इस्तेमाल किया गया है। सामग्री को केंद्रीय खुफिया एजेंसी के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है … प्रारंभिक व्यक्तिगत जांच पर, मुझे गंभीर संदेह है कि तथाकथित रिपोर्ट वास्तव में अस्तित्वहीन है और पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर प्रसारित की जा रही है ताकि सनसनी पैदा हो और उल्लंघन भी हो एक गहरी साजिश के परिणामस्वरूप राष्ट्र की सुरक्षा और संप्रभुता, ”उसने अपनी शिकायत में कहा।

पुलिस ने पीटीआई को पुष्टि की कि एक शिकायत प्राप्त हुई थी और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, एक जांच चल रही है।

बिप्लब कुमार देब (Biplab Dev)  ने 14 मई को घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया, पूर्वोत्तर राज्य में 2023 में मतदान होना तय था। सत्तारूढ़ भाजपा को व्यापक रूप से ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से एक मजबूत चुनौती का सामना करने की उम्मीद है।

देब ने अगरतला में राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को मुख्यमंत्री बनाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने पूरे दिल से राज्य के लोगों की सेवा की है।

माणिक साहा अब त्रिपुरा (इसके ग्यारहवें) के मुख्यमंत्री हैं और उनसे 2023 के चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़े:Sheena bora murder case:शीना बोरा हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानत

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.