Manik Saha Tripura New CM:त्रिपुरा में भी BJP ने चुनाव से पहले CM बदला:माणिक साहा नए मुख्यमंत्री

0 465

Manik Saha Tripura New CM:त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक और मुख्यमंत्री बदलने का फैसला किया है. बिप्लब कुमार देब ने शनिवार शाम को घोषणा की कि उन्होंने राज्यपाल एसएन आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. देब ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

देब का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जबकि बीजेपी की त्रिपुरा इकाई में अंदरूनी कलह की अफवाहों का दौर चल रहा है. त्रिपुरा की 60 सीटों वाली विधानसभा में अगले साल चुनाव होने हैं. सूत्रों ने बताया कि बिप्लब देब को संगठन में शामिल किए जाने की संभावना है और बाद में दिन में पार्टी की विधायक दल की बैठक में एक नए मुख्यमंत्री का चुनाव होने वाला है.

माणिक साहा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री अगले मुख्यमंत्री होंगे। बिप्लब देब ने शनिवार शाम 4:30 बजे इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद बिप्लब ने कहा, 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी है। यह भी बोले कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत भी हो चुकी है। लेकिन, सूत्रों का कहना है कि अमित शाह ने एक दिन पहले हुई मुलाकात में यह साफ कर दिया था कि वे चुनाव में नए चेहरे के साथ उतरना चाहते हैं।

माणिक साहा त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक सीएम की रेस में डिप्टी सीएम जिश्नु देव वर्मा का नाम भी चर्चा में था। त्रिपुरा में फरवरी 2023 में चुनाव होने हैं। बिप्लव के इस्तीफे के बाद भाजपा ने भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। आज रात 8 बजे विधायक दल की बैठक शुरू होगी।

यह भी पढ़े:Rajnath Singh:लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- स्वाभिमान से समझौता नहीं करेगा भारत

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.