केदारनाथ से बीजेपी विधायक शैलारानी रावत का निधन, देहरादून के अस्पताल में ली आखिरी सांस

0 32

देहरादून (Dehradun) । उत्तराखंड (Uttarakhand) की केदारनाथ विधानसभा (Kedarnath Assembly) से बीजेपी विधायक शैलारानी रावत (68) (BJP MLA Shailrani Rawat) का निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक लंबे वक्त से बीमार थीं और देहरादून की मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. रात करीब साढ़े दस बजे के आस-पास उन्होंने आखिरी सांस ली है. विधायक शैलारानी मैक्स अस्पताल में दो दिनों से वेंटिलेटर पर थीं. उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था. इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी.

कैसा रहा राजनीतिक सफर?
विधायक शैलारानी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी. साल 2012 में वह विधानसभा पहुंची थीं. हरीश रावत की सरकार के दौरान कांग्रेस में हुई बगावत के वक्त शैलारानी भी पार्टी के 9 सीनियर विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. बीजेपी ने 2017 विधानसभा चुनाव में शालारानी को केदारनाथ सीट से टिकट दिया था, लेकिन वह हार गई थीं. इसके बाद 2022 में पार्टी ने उन्हें फिर प्रत्याशी बनाया और उन्होंने फतह हासिल की.

विधायक शैलारानी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर के बाद हुई सर्जरी के बाद से वह ठीक नही हुईं. साल 2017 में चुनाव प्रचार के दौरान शैलारानी रावत गिर गई थीं, जिससे उन्हें आंतरिक चोट आई थी. इससे मांस फटने की वजह से उन्हें कैंसर भी हो गया था. करीब तीन साल तक इलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटी और फिर से राजनीति में सक्रिय हो गईं.

CM धामी ने जताया दुख
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पोस्ट में शैलारानी के निधन पर दुख जताय. उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा से लोकप्रिय विधायक श्रीमती शैला रानी रावत जी के निधन का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. उनका जाना पार्टी और क्षेत्रवासियों के लिये अपूरणीय क्षति है. उनकी कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा के प्रति समर्पण भाव को सदैव याद रखा जाएगा. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों व समर्थकों को यह असीम कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.