Blogging घर बैठे पैसे कमाने का सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म, बस तरीका पता होना चाहिए

0 452

नई दिल्ली: अगर आपको पढ़ने-लिखने का शौक है और आपको लिखना सबसे ज्यादा पसंद है तो ब्लॉगिंग आपके लिए पैसे कमाने का सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता है. आप सिर्फ 15 से 20 मिनट में अपना ब्लॉग बना सकते हैं। यदि आप ब्लॉग वेबसाइट बनाने के लिए पैसे नहीं लगा सकते हैं, तो आप Google के फ्री प्लेटफॉर्म ब्लॉकस्पॉट का उपयोग कर सकते हैं और यदि आप थोड़ा पैसा खर्च कर सकते हैं तो आपको वर्डप्रेस की ओर रुख करना चाहिए। ब्लॉकस्पॉट की तुलना में वर्डप्रेस पर ब्लॉगिंग के लिए हमें बहुत अधिक सुविधा मिलती है। आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक लाकर Google Adsense और Affiliate Marketing के जरिए घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए अब इसे और विस्तार से समझने की कोशिश करते हैं, जो इस प्रकार हैं।

Google Adsense: आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देने के लिए Google Adsense का उपयोग कर सकते हैं, अधिकांश ब्लॉगर Google Adsense पर ही आय अर्जित करने को प्राथमिकता देते हैं। Google Adsense से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इसका अप्रूवल लेना होता है और अप्रूवल मिलने के बाद आप इसके विज्ञापन को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर सर्व कर सकते हैं और जब कोई दिखाए जा रहे विज्ञापन पर क्लिक करता है तो आपको बदले में पैसे मिलते हैं। हुह।

Affiliate Marketing: आज हमारे देश में कई Affiliate Marketing Company मौजूद हैं और आपको उनमें से किसी भी तरह के Affiliate Program को चलाने वाली कंपनी के साथ जुड़ना होगा और फिर अपने उत्पाद को अपनी वेबसाइट पर बढ़ावा देना होगा और जब कोई आपका उपयोग कर रहा हो। अगर आप शेयर्ड एफिलिएट लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो उसके बदले में कंपनी आपको कुछ कमीशन देगी और आप उसे अपने बैंक में ट्रांसफर भी कर सकते हैं और इस तरह से पैसे कमा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.