मोटी कमाई करने के लिए शहर में कौन सा बिजनेस शुरू करें? जानें 3 ख़ास तरीके

0 847

नई दिल्ली: बहुत से लोग सोचते हैं कि शहर में पहले से ही इतने सारे व्यवसाय चल रहे हैं, जिनमें से हम कौन सा व्यवसाय शुरू करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं, आपकी सोच बिल्कुल गलत है, ऐसे कई व्यवसाय विचार हैं जिन्हें आप शहर में भी शुरू कर सकते हैं। आप शहर में टिफिन सर्विस बिजनेस, पार्किंग बिजनेस, कार वाशिंग बिजनेस, इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग बिजनेस, फ्रूट जूस बिजनेस और इतना ही नहीं हॉकर बिजनेस शुरू करके पैसा कमा सकते हैं। ऐसे कई तरह के बिजनेस आइडिया हैं जिनका इस्तेमाल आप शहर में बिजनेस शुरू करने के लिए कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि आप शहर में कौन सा बिजनेस शुरू कर सकते हैं? जो नहीं पता था, हमने विस्तार से दिया है।

1. हॉकर व्यवसाय
दोस्तों हॉकर व्यवसाय कई प्रकार के होते हैं जिसमें कपड़ा हॉकर व्यवसाय, प्लास्टिक सामान हॉकर व्यवसाय और इस तरह आप अपनी इच्छानुसार हॉकर व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। हॉकर व्यवसाय में आपको साइकिल या किसी अन्य मोटर वाहन पर अपने फेरी के सामान के साथ अलग-अलग जगहों पर जाना पड़ता है।

और बाजार में बिकने वाले सामान को कम कीमत पर अपना माल बेचना पड़ता है और आपको इस व्यवसाय को एक निर्धारित आवाज पर शुरू करना होता है, यानि अगर आप आज इस शहर के गांव गए हैं, तो आपको उसी जगह पर जाना होगा। अगले हफ्ते फिर से। इससे आपके ग्राहक पक्का हो जाएंगे और आप हॉकर व्यवसाय से अच्छा पैसा कमा सकेंगे।

2. टिफिन सेवा का व्यवसाय
दोस्तों शहर में टिफिन सर्विस का धंधा बहुत अच्छा चलता है। अपने गांव के बाहर रहने वाले, पढ़ाई करने, नौकरी करने और किसी अन्य उद्देश्य के लिए बाहर रहने वाले लोग ज्यादातर टिफिन सर्विस लेना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास खाना बनाने का समय नहीं होता है।

शहर में आपको कॉलोनियां, हॉस्टल और ऐसी ही जगह आसानी से मिल जाएंगी जहां लोगों को टिफिन सर्विस की जरूरत होती है। आपको बस यह जानने की जरूरत है कि टिफिन सर्विस बिजनेस को अच्छी तरह से कैसे शुरू किया जाए। आपको अपने टिफिन सर्विस बिजनेस में वेज और नॉन वेज दोनों ही विकल्प उपलब्ध रखने चाहिए।

और साथ ही, हर दिन एक अलग किस्म का भोजन रखें ताकि आपका ग्राहक आपके भोजन मेनू से प्रभावित हो। इतना ही नहीं आप समय-समय पर ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने बिजनेस में ऑफर्स भी निकालते रहते थे। टिफिन सर्विस के बिजनेस में आप हर महीने ₹30000 से ₹50000 के बीच आसानी से कमा सकते हैं।

3. इवेंट मैनेजमेंट का व्यवसाय
दोस्तों शहर में इवेंट मैनेजमेंट का काम खूब चलता है। अब लोग ज्यादातर इवेंट मैनेजर को शहर में किसी भी तरह के फंक्शन करने के लिए रखते हैं ताकि वह फंक्शन का भरपूर आनंद उठा सकें और खुद को उसमें बिजी न रख सकें। अगर आप इवेंट मैनेजमेंट में रुचि रखते हैं।

तो आप आसानी से शहर में इवेंट मैनेजमेंट का काम शुरू कर सकते हैं और इस बिजनेस की डिमांड भी शहर में काफी ज्यादा है। इवेंट मैनेजमेंट का बिजनेस बहुत ही आसानी से शुरू करके आप आसानी से ₹15000 से ₹25000 प्रति माह बिना किसी खर्च के आसानी से कमा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.