दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम की धमकी,मचा हड़कंप,अब तक कुछ नहीं मिला,जांच जारी

0 42

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों में बुधवार सुबह बम की खबर होने की वजह से अफरा-तफरी मच गई। स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. वहीं सुरक्षा के मद्देनजर छात्रों को वापस घर भेजा गया। स्कूलों की तलाशी ली जा रही है। । दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी | शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल,पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल ,दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा ,संस्कृति स्कूल समेत कई स्कूलों में बम की धमकी मिली है। दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां दिल्ली पब्लिक स्कूल, द्वारका के बाहर मौजूद हैं।दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज कई स्कूलों को बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिले हैं। जांच चल रही है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली DCP रोहित मीणा ने कहा, “सुबह करीब 4:15 बजे कई जगह एक ही मेल कंटेंट ईमेल किया गया…हमने सभी जगह चेकिंग कराई…सभी बच्चे अपने घर चले गए हैं और सभी स्कूलों में चेकिंग की जा रही है…ईमेल की जांच की जा रही है।

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर DCP देवेश कुमार महला ने कहा, “हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है।
दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने कहा, “सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर वापस भेज दिया गया है। बम निरोधक दस्ते की मदद से चेकिंग की जा रही है…हम सभी से अपील करते हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है।

नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित डीपीएस स्कूल को एक ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बाद स्कूल में बुधवार सुबह हड़कंप मच गया। ईमेल में बताया गया है कि सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट होंगे। इसके बाद स्कूल की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेजकर तत्काल बच्चों की छुट्टी कर दी गई और उन्हें उनके परिजनों के साथ वापस भेज दिया गया।

सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। नोएडा डीपीएस स्कूल के अलावा दिल्ली के भी डीपीएस स्कूल में इसी तरीके की धमकी भरा ईमेल मिला है। जिसके बाद वहां पर भी पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है। डीपीएस नोएडा में प्रिंसिपल ऑफिस की तरफ से सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेजा गया है। जिसमे लिखा है कि “आपको सूचित किया जाता है कि स्कूल को एक ईमेल प्राप्त हुआ है। जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं। निजी यात्री कृपया अपने बच्चे को यथाशीघ्र संबंधित गेट से स्कूल परिसर से लेने की व्यवस्था करें। आपके सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद।”

प्रिंसिपल दफ्तर से इस तरह के मैसेज मिलते ही पेरेंट्स परेशान हो गए और अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। जल्द से जल्द पेरेंट्स स्कूल पहुंचे और अपने बच्चों को सुरक्षित लेकर घर वापस आए। स्कूल को भेजे गए धमकी भरे ईमेल में साफ तौर पर लिखा है कि स्कूल के अंदर कई जगह पर विस्फोटक रखे गए हैं। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस टीम और अन्य जांच एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.